लव जिहाद पर सख्त हुई हरियाणा सरकार, धर्मांतरण के मामलों पर शिकंजा कसने के लिए किया एसटीएफ का गठन

बीते समय से देश के कई हिस्सों से लगातार धर्मांतरण के मामलो मे बढ़ोतरी देखने को मिल रही हैं। जिस पर अब हरियाणा सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, हरियाणा सरकार की ओर से धर्मांतरण के मामलों पर शिकंजा कसने के लिए एसटीएफ (STF) गठन किया गया है। इस पूरे मामले पर राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने खुद पूरी जानकारी दी है। 
हरियाणा सरकार धर्मांतरण मुद्दे पर सख्त रूख बनाए हुए हैं। कुछ समय पहले विधानसभा में लाए जा रहे एंटी लव जिहाद कानून को लेकर जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा था वो ‘लव जिहाद’ शब्द से सहमत नहीं हैं, जिसका इस्तेमाल मुस्लिम युवकों द्वारा हिंदू लड़कियों से प्यार करने के संदर्भ में किया जाता है। 
चौटाला ने ये भी कहा था कि अगर कोई ऐसा कानून हो जोकि जबरन किए जाने वाले धर्मांतरण के मामले की जांच करें तो हम इसका समर्थन करेंगे। 
इसके बाद से ही लव जिहाद कानून में जिहाद शब्द का प्रयोग न किए जाने का ऐलान भी किया गया है। राज्य सरकार की ओर से साफ तौर पर कहा गया कि लव जिहाद के विरूद्ध लाए जा रहे हरियाणा सरकार के कानून में कहीं भी जिहाद शब्द का प्रयोग नहीं किया जाएगा। जिसके बाद बाद हरियाणा सरकार ने इस कानून को ‘हरियाणा फ्रीडम ऑफ रिलीजन एक्ट’ नाम दिया।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending