हरियाणा: सचिवालय के बाहर किसानो का धरना प्रदर्शन जारी, मौके पर पहुंची पैरामिलिट्री फोर्स, इंटरनेट सेवाएं बंद, धारा 144 लागू

हरियाणा के करनाल के सचिवालय के बाहर कल से जारी धरना आज भी जारी है। बता दें यह धारणा प्रदर्शन 28 अगस्त को किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने से इनकार करने और जिला प्रशासन द्वारा घायल प्रदर्शनकारियों को मुआवजा देने से मना करने के बाद किया गया है। जिसके चलते कल एक किसानो का बहुत बड़ा हुजूम निकाला गया और पैदल मार्च कर सचिवालय का घेराव किया गया।

फिलहाल धरना स्थल पर राकेश टिकैत, योगेंद्र यादव, गुरनाम सिंह चढूनी, बलबीर सिंह राजेवाल समेत तमाम नेता मौजूद हैं। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सचिवालय के आसपास तैनात पुलिसकर्मियों और पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को भी तैनात किया गया है। कल रात एसपी गंगाराम पूनिया ने खुद पहुंचकर सचिवालय के बाहर मौजूद पुलिस टुकड़ियों के रुकने के इंतजाम का जायजा लिया।

इसके बाद जिला प्रशासन के साथ बातचीत शुरू हुई थी लेकिन बातचीत विफल होने के बाद किसान सचिवालय के बार ही बैठ गए। इसके बाद किसानों और पुलिस बल के बीच संघर्ष भी हुआ। किसानों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल कर उन्हें हटाने की कोशिश की गई। लेकिन किसान वहीं डटे रहे। वहीं हरियाणा सरकार ने किसान महापंचायत के आह्वान के मद्देनजर कानून व्यवस्था प्रभावित होने की आशंका के बीच बल्क एसएमएस सहित दूरसंचार सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending