विपक्ष पर भड़के स्वास्थ्य मंत्री हषर्वर्धन बोले, थोड़ी शर्म करो कम से कम वैक्सीन पर तो राजनीति करना छोड़ दो

देश में महामारी की दूसरी लहर अब ना के बराबर है, लेकिन सरकार के टीकाकरण पर विपक्ष के तंज और राजनीति बराबर जारी है। जहां विपक्ष के वैक्सीन पर सवाल खड़े करने, जनता को भ्रामक और सरकार से सवाल करने पर भड़के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री कहा, थोड़ी शर्म करो। वैक्सीनेशन से जुड़े तथ्य बताते हर्षवर्धन ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होने कहा कि भारत सरकार ने 75 प्रतिशत टीके मुफ्त किए जिसके बाद टीकाकरण में तेज गति दर्ज की गई है, और सिर्फ जून के महीने में देश में 11.50 करोड़ लोगों को कोरोना के टीके लगे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष के बयानों को लेकर ट्वीटर पर लिखा, “थोड़ी शर्म खाओ, यह संकट का समय है कम से कम इस पर तो राजनीति करना छोड़ दो। “वहीं टीकाकरण पर बयान देने वाले नेताओं पर ट्वीट करते हुए लिखा, कि मैं टीकाकरण पर गैर-जिम्मेदाराना बयान देने वाले नेताओं से अनुरोध करते हूं कि बेशर्मी छोड़ दो कोरोना महामारी को राजनीति से दूर रखे और यदि बयान देने वाले यह नेता कोरोना टीकाकरण के तथ्य जानते हैं और उसके बाद भी इस तरह के बयान दे रहे हैं, तो यह बहुत दुर्भाग्य की बात है।

आगे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जुलाई के महीने में 12 करोड़ वैक्सीन लगवाए जाने का लक्ष्य है। जिसके लिए राज्यों को पहले से सूचित कर दिया गया है। वैक्सीनेशन आपूर्ति के बारे में राज्यों को 15 दिन पहले ही सूचित किया जा रहा है। इसकी आपूर्ति निजी अस्पतालों में ज्यादा की जाएगी। यदि राज्यों में समस्याएं हैं तो ये दर्शाता है कि उन्हे टीकाकरण अभियान के लिए योजना बनाने की जरूरत है।

वहीं अब स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा कि दिल्ली की जनता को भ्रम की वैक्सीन न लगाएं और न ही मन के कैलकुलेटर से आकलन करें। जून में दिल्ली सरकार ने जो 5.6 लाख डोज वैक्सीन खरीदी थीं, उसके अलावा केंद्र की खरीद के तहत दिल्ली को अतिरिक्त 8.8 लाख मुफ्त डोज प्रदान की गईं हैं और शेष आपूर्ति जून, 2021 के अंत तक पूरी की जाएगी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending