तय समय पर ही शुरू होगा हरिद्वार महाकुंभ, जल्द जारी होगी अधिसूचना

महाकुंभ का आयोजन इस बार हरिद्वार में हो रहा है. महाशिवरात्री के अवसर पर पहला शाही स्नान संपन्न हुआ जहां इस दिन साधु – संतो और लोगों ने गंगा नदी में आस्था की डुबकी लगाई. कोरोना महामारी और अन्य कारणों को लेकर ऐसे कयास लगाए जा रहा थे कि कुंभ मेले के शुरू होने की निर्धारित तिथी में कुछ बदलाव हो सकता है पर ऐसा नहीं है. दरअसल, उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने स्पष्ट कर दिया है कि हरिद्वार कुंभ मेला 1 अप्रेल से ही शुरू होगा.

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि फिलहाल मेले की अवधि में परिवर्तन को लेकर कोई बदलाव नहीं किया गया है. एक सवाल के जवाब में मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने बताया कि कुंभ की अधिसूचना एक अप्रैल से ही लागू होगी और जल्द ही इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. उन्होंने साथ ही बताया कि फिलहाल मेला एक अप्रैल से 30 अप्रैल तक कराए जाने की योजना है और इसको लिए अधिसूचना जल्द ही जारी हो जाएगी.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार हरिद्वार में आयोजिच होने जा रहे कुंभ मेले की अवधि 1 महीने के ही रखी गई है. कोरोना महामारी के बीच कुंभ जैसै बड़े धार्मिक मेले का आयोजन करना उत्तराखंड सरकार के लिए चुनौती है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending