और भव्य होगा हरिद्वार महाकुंभ, स्पेशल ट्रेन के लिए रेलवे से किया जाएगा संपर्क

हरिद्वार कुंभ मेले की शुरवात 1 अप्रेल से होने जा रही है और इसका समापन 30 अप्रेल को होगा. इससे पहले जहां उत्तराखंड सरकार ने कुंभ मेले में आने वाले लोगों को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आने पर ही मेले में प्रवेश देने की बात कही थी तो वहीं अब राज्य सरकार ने ये पाबंदी हटा दी है. उत्तराखण्ड के नए सीएम तीरथ सिंह रावत ने ऐलान किया है कि कुंभ में आने वाले लोगों को अब कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लाने की जरूरत नहीं है और लोग अब बेरोक  टोक अब हरिद्वार कुंभ में शामिल हो सकेंग.

इसी बीच सीएम तीरथ सिंह रावत ने हरिद्वार में आयोजित होने जा रहे कुंभ मेले को व्यापक और बेहद भव्य बनाने के संकेत दिए कहा कि महाकुंभ कोई हर साल आने वाला त्योहार नहीं है. यह 12 साल में आता है और करोड़ों श्रद्धालुओं को वर्षों से इसका इंतजार रहता है, इसलिए महाकुंभ में आने के लिए श्रद्धालुओं पर कोई रोक-टोक नहीं होगी. इसके साथ ही उन्होने कहा कि एक अप्रेल से महाकुंभ को और विस्तार दिया जाएगा और श्रद्धालुओं के आने और जाने के लिए चार गुना अघिक बसों का संचालन किया जाएगा.

सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि स्पेशन ट्रेनों के लिए भी रेलवे से बातचीत की जाएगी. गौरतलब है कि इस बार कुंभ मेले का आयोजन धार्मिक नगरी हरिद्वार में होने जा रहा है और कुंभ मेले को लेकर देशभर में लोग उत्साहित है. देश के कोने- कोने से लोग हरिद्वार कुंभ में शामिल होने के लिए आ रहे है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending