हरिद्वार महाकुंभ : वन-वे होगी मेला क्षेत्र की सड़कें और हाइवे, कंट्रोल रूम से की जाएगी निगरानी

महाकुंभ का आयोजन इस बार उत्ताराखंड के हरिद्वार में हो रहा है. 1 अप्रेल से कुंभ मेले की शुरूआत हो जाएगी और ये 30 अप्रेल तक चलेगा. यदि आप भी हरिद्वार में लगने जा रहे कुंभ मेले में जाने की सोच रहे है तो ये खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है.

दरअसल, अप्रेल महीने में महाकुंभ के शाही स्नान पर मेला क्षेत्र की सड़कें और हाइवे वन-वे होगा और यदि कोई वाहन या पैदल व्यक्ति गलत साइड चलेगा तो तुरंत इसका अलर्ट मेला कंट्रोल रूम में पहुंच जाएगा. इसके बाद कंट्रोल रूम से उस एरिया में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मि से संपर्क कर इस तुरंत उस जगह पहुंच जाएगा.

कुंभ में भारी संख्या में श्रद्धालुओं की आने की उम्मीद है इसलिए पुलिस और मेला प्रशासन लगातार अपनी तैयारियों को तेज करने में लगे है.

download.. 1

शाही स्नान और कुंभ मेले के दौरान हरिद्वार में यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चले इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है. आपको बता दे कि  अब कुंभ मेला क्षेत्र पूरी तरह से वन-वे किया जाएगा और एक बार वाहन जिधर से जाएंगे उधर से वापसी नहीं होगी. आपको बता दे कि इसके लिए मेला पुलिस ने मेला क्षेत्र व हाइवे पर लगाए गए सीसीटीवी में सॉफ्टवेयर को अपडेट किया है.

कुंभ मेले के दौरान पुलिस की नजर हरिदवार आने वाले मार्गों और हरिद्वार की हर सड़कर पर रहेगी ताकि ट्रेफिक प्रकिया सही से चलती रहे. गौरतलब है कि इस बार कोरोना के मद्देनजर कुंभ मेला सिर्फ एक महीने का ही होगा. कुंभ मेला 1 अप्रेल से शुरू होकर 30 अप्रेल तक चलेगा. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending