हरिद्वार महाकुंभ : पास होने पर ही मिलेगी मेले में एंट्री

धार्मिक नगरी हरिद्वार में होने जा रहे कुंभ मेले के आयोजन को लेकर उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार जमकर इसकी तैयारियों में लगी हुई है. इस समय कोरोना काल चल रहा है और ऐसे समय में कुंभ मेले का आयोजन राज्य सरकार के लिए एक चनौती है.

कोरोना के मद्देनजर सरकार कोई रिस्क लेने नहीं लेना चाहती है और यही कारण हैं कि सरकार महाकुंभ 2021 के आयोजन हेतु विशेष सावधानियां बरत रही है.

1559568757

इस साल कुंभ मेले में आने वाले प्रत्येक वयक्ति  को कोरोना के मद्देनजर सुरक्षा गाइडलाइन का पालन करना होगा. कुंभ स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मेला पास किए जाने की खबर सामने आई है और आपको बता दे कि बिना पास के हरिद्वार के कुंभ मेले में किसी की भी इंट्री नहीं हो सकेगी.

हरिद्वार के डीएम सी. रविशंकर ने मेला पास के बारे मे जानकारी देते हुए बताया कि श्रद्धालुओं को कुंभ मेले में प्रवेश के लिए पहले अपना पंजीकरण यानि रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसके तहत RTPCR रिपोर्ट और पहचान पत्र को संबंधित पोर्टल पर अपलोड करना होगा.

download 6

उन्होने कहा कि रजिस्ट्रेशन के बाद ही कुंभ मेला का पास जारी किया जाएगा. आपको बता दे कि कुंभ स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के रजिस्ट्रेशन के लिए haridwarkumbhmela2021.com पर जाना होगा. इसके अलावा अगर बात कुंभ ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की करे तो कुंभ ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा जहां इसके लिए 70 हजार कोरोना टीकों की मांग की गई है.

गौरतलब है कि हरिद्वार में लगने जा रहा मेला 27 फरवरी से शुरू होने जा रहा है जिसको लेकर तेयारियां तेज हो गई है तो देश सहित विश्व में भी महाकुंभ -2021 को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending