हरिद्वार महाकुंभ : कुंभ मेले के लिए आने वाले लोगों को दिखानी होगी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट, उत्तराखंड हाइकोर्ट ने दिया आदेश

उत्तराखंड के सीएम तीरीथ सिंह रावत ने कुछ दिन पहले ऐलान किया था कि हरिद्वार महाकुंभ में आने वाले लोगों को कोरोना की रिपोर्ट दिखाने की जरूरत नहीं होगी और वे बिना रोक – टोक कुंभ मेला आ सकते है पर अब ऐसा नहीं है. दरअसल, कुंभ मेला 1 अप्रेल से शुरू होने जा रहा है और अब कुंभ मेंले में आने वाले अब हर श्रद्धालु को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी क्योंकि उत्तराखंड हाई कोर्ट ने निर्देश दिया कि हरिद्वार कुंभ में उन्हीं लोगों को प्रवेश मिलेगा जो 72 घंटे पहली की अपनी कोरोना रिपोर्ट दिखाएंगे. इतना ही नहीं कोर्ट का ये फैसल कुंभ मेले में आने बाहरी राज्यों के लोगों के लिए ही नहीं बल्कि स्थानीय लोगों के लिए भी लागू होगा.

साथ ही  उत्तराखंड हाइकोर्ट ने सीएम तीरथ सिंह रावत के उस आदेश को गलत बताया है जिसमें उन्होंने कुंभ में आने के लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट की जरूरत न होने की बात कही थी. शासन ने मेला क्षेत्र की अवधि और भौगोलिक क्षेत्र को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है. गौरतलब है कि कोरोना के मामले देश में फिर से एक बार बढ़ने लगे है. पिछले 24 घंटे कोरोना के 53 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए है जिसने केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है.   

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending