आतंकी भिंडरावाले को ‘शहीद’ कहे जाने पर बुरे फंसे हरभजन सिंह ने मांगी माफी कहा, ‘देश के गद्दारों को नहीं करते समर्थन’

भारतीय टीम के स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया। दरअसल, हरभजन सिंह ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की 37 वीं बरसी के मौके पर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी शेयर कर अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मारे गए खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले को शहीद कहा था। जिसमे उन्होंने लिखा था, ‘सम्मान के साथ जीना और धर्म के लिए मरना 1 जून से 6 जून 1984 को सचखंड श्री हरिमंदर साहिब पर शहीद होने वाले सिंह-सिंहनियों की शहादत को प्रणाम।’ हालांकि हरभजन ने अपनी इंस्टा स्टोरी में भिंडरावाले का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने जो फोटो शेयर की, उसमें खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले की तस्वीर भी थी।

हरभजन सिंह के इसी पोस्ट के कारण उन्हे सोशल मीडिया पर जमकर लताड़ा गया। किसी ने उन्हे देश छोड़ने की नसीहत दी तो किसी ने उन्हे देशद्रोही घोषित कर दिए तो एक यूजर ने उन पर एफआईआर भी करवा दी। मामला तूल पकड़ते देख हरभजन सिंह ने माफी मांग ली है।हरभजन सिंह ने अपनी सफाई में कहा “मैं कल ही एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए स्पष्ट करना चाहता हूं और माफी मांगना चाहता हूं। यह एक व्हाट्सएप फॉरवर्ड था जिसे मैंने जल्दबाजी में पोस्ट किया था, यहां तक ​​​​कि इस्तेमाल की गई सामग्री और इसका क्या मतलब था या इसका क्या मतलब था। यह मेरी गलती थी जिसे मैं स्वीकार करता हूं।”

हरभजन सिंह ने आगे कहा “मैं एक सिख हूं जो भारत के लिए लड़ेगा और भारत के खिलाफ नहीं। यह देश की भावनाओं को आहत करने के लिए मेरी बिना शर्त माफी है। वास्तव में मेरे लोगों के खिलाफ किसी भी राष्ट्र विरोधी समूह का मैं समर्थन नहीं करता और कभी नहीं करूंगा। मैंने अपना 20 साल तक देश के लिए खून और पसीना बहाया और कभी भी भारत विरोधी किसी भी चीज का समर्थन नहीं करेंगे। जय हिंद।”
सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर हरभजन
हरभजन के इस पोस्ट पर सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई है। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने लिखा है कि हरभजन को भारत में रहने का अधिकार नहीं है। कुछ यूजर्स ने उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की भी मांग की है। वहीं अनामिका यादव नाम की एक यूजर ने लिखा- इस तरह के बयान को लेकर BCCI को तत्काल हरभजन पर कार्रवाई करनी चाहिए। उनके खिलाफ FIR दर्ज होनी चाहिए। हरभजन को जितने अवॉर्ड मिले, वह भी वापस ले लेने चाहिए। दूसरी तरफ सूरज कौल ने लिखा- हरभजन सिंह ने पहले शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन के लिए डोनेशन की अपील की थी। अब वे खालिस्तानी आतंकी, जिसने हजारों लोगों की हत्या की, उसे शहीद कह रहे हैं। यह शर्मनाक है। इसके साथ ही भारत भक्त नाम के यूजर्स ने लिखा- मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि जब वर्ल्ड कप में भारत की जीत हुई, तब आप तिरंगा लेकर रोए थे और अभी आप ऐसे व्यक्ति का महिमा मंडन कर रहे हैं, जो देशद्रोही था। आपने अपना सम्मान खो दिया।

गौरतलब हो की ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारे गए आतंकवादी भिंडरावाले के समर्थन में ट्वीट करने के बाद भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। इसके बाद अब हरभजन सिंह ने इस मुद्दे पर स्पष्ट तौर पर माफी मांग ली है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending