Happy New Year 2022 : सतर्कता के साथ नए साल का अभिनन्दन कर रहा देश

साल 2021 धूमधाम से विदाई कर पूरी दुनिया ने बाहें फैलाकर 2022 का शानदार स्वागत किया है. दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई समेत पूरे देश में लोगों ने जगह-जगह अपने तरीको से स्वागत किया है नए साल 2022 का कुछ लोगों ने कोरोना और ओमिक्रॉन की वजह से घरों में ही नया साल का स्वागत किया. तो कुछ लोगो ने घरों से बाहर निकलकर नए साल के जश्न में शामिल हुए।

आम जनता के साथ-साथ सीमा पर देश की सुरक्षा में तैनात BSF के जवानो ने भी अपने अंदाज में नए साल का अभिनन्दन किया।

दिल्ली
नए साल का इंतजार कर रहे लोगों को मायूसी हाथ लगी है. दरअसल, कोरोना वायरस के चलते येलो अलर्ट लागू है. पुलिस ने बताया है कि अकेले नई दिल्ली जिले में ही 800 पुलिसकर्मी तैनात किये गए है इनमें से ज्यादातर चाणक्यपुरी, कनॉट प्लेस, और जनपथ में हैं. रात 8 बजे तक बाजार और 10 बजे तक रेस्टोरेंट बंद करा दिए गए.

डीसीपी (नई दिल्ली) दीपक यादव ने कहा की कोई भी शराब पीकर गाडी ना चलिए, इसके भी इंतजाम किये गए है। शाम 7 बजे के बाद कनाट प्लेस में किसी भी गाड़ी को एंट्री नहीं दी गई. इसके अलावा सभी पॉपुलर होटल और रेस्टोरेंट के बाहर भी पुलिस तैनात रही.

उत्तराखंड
नए साल से पहले नैनीताल में पर्यटकों की काफी भीड़ उमड़ी. इस दौरान कई लोग बिना मास्क लगाए हुए दिखाई दिए. ज्यादातर पर्यटक कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए दिखाई दे रहे है।

उत्तर प्रदेश
यूपी में नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है. ऐसे में किसी भी व्यक्ति को 11:00 बजे के बाद पार्टी करना या घर के बाहर आना अलाउड नहीं है. इन नियमों का पालन करने के लिए प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डीसीपी सेंट्रल सहित तमाम पोलिसकर्मियों ने सड़क पर लाऊड स्पीकर से को 11 बजे तक घर लोट जाने की अपील की. इस दौरान यह भी कहा कि कोर्ट के नियमों का पालन करे अन्यथा 11 बजे के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending