कोरोना का कहर

खनऊ. उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ के कार्यालय तक पहुंचा कोरोना वायरस कई अधिकारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. अधिकारियों को ये रिपोर्ट मंगलवार को सौंपी गई जिसके बाद से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi aditynath) ने खुद को किया होम आइसोलेट. इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्विटर में जरिए दी है.

मुख्यमंत्री ने अपने टि्वटर हैंडल से यह सूचना साझा करते हुए मंगलवार को लिखा- मेरे कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना संक्रमित हुए हैं. यह अधिकारी मेरे संपर्क में रहे हैं, अत: मैंने एहतियातन अपने को आइसोलेट कर लिया है एवं सभी कार्य वर्चुअली प्रारंभ कर रहा हूं.

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के ओएसडी अभिषेक कौशिक, प्रमुख सचिव एसपी गोयल और सीएम के सचिव अमित सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. उल्लेखनीय है कि इसी वजह से सुबह मुख्यमंत्री ने टीम- 11 की बैठक वर्चुअल भी की थी.     कोरोना वायरस की दूसरी लहर दिन प्रतिदिन विकराल होती जा रही है.

पूरे भारत में इसने तबाही मचा रखी है जिसमे कोरोना की सबसे भयावह स्थिति दिल्ली, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में देखी जा सकती है.मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी सहित कुछ अन्य अधिकारी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं, जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होम आइसोलेट हुए है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय के एक निजी सचिव भी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं

हालांकि इससे पहले अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी और अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला भी कोरोना संक्रमित हो चुकी हैं. उनका इलाज फिलहाल संजय गांधी पीजीआइ में चल रहा है. मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल ओएसडी अभिषेक कौशिक, विशेष सचिव अमित सिंह सहित कुछ अन्य कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.
उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 18,021 नए केस सामने आए हैं और 85 लोगो की मौत हुई है. सोमवार को कोरोना संक्रमण की ये संख्या 13,685 थी. इस तरह केवल एक दिन में इनकी संख्या में 4336 का इजाफा हुआ है. इन सब के बीच लखनऊ में ये आंकड़ा पांच हजार पार कर गया है.

लखनऊ में सोमवार को 3892 संक्रमित मिले थे तो आज इनकी संख्या 5382 है. वहीं प्रयागराज में सोमवार को जहां 1295 नए कोरोना संक्रमित मिले थे, वहीं आज यहां 1856 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. वाराणसी में कल 1417 थे तो आज 1404 नए कोविड के मामले सामने आए हैं.

कानपुर में भी संक्रमण ने अब गति दिखा दी है. सोमवार को यहां पर 716 केस थे तो आज यहां पर इनकी संख्या 1271 की है. प्रदेश में बीते 24 घंटे में जांच भी काफी तेजी से की गई. 2,18,965 सैंपल की जांच की गई थी. यह 24 घंटे में जांच का भी रिकॉर्ड है. 24 घंटे में 97 हजार आरटीपीसीआर जांच की गई है. अब तक उत्तर प्रदेश के लगभग 20 से ज्यादा जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है उसके बाद भी ये हाल है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending