गुजारात विधानसभा चुनाव परिणाम आज हो रहे हैं घोषित, भाजपा 150 से अधिक सीटों पर आगे

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आज सामने आ रहे हैं। बात अगर गुजरात की करें तो इस बार गुजरात में 2 चरणों में विधानसभा चुनाव हुए थे। गुजरात में 182 विधानसभा सीटें हैं जहां इसके परिणाम आज घोषित किए जा रहे हैं। शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है तो वहीं कांग्रेस दूसरे नंबर पर है तथा आम आदमी पार्टी का गुजरात में तीसरे नंबर पर चल रही हैं। शुरूआती रूझानों में बीजेपी 152 सीटों पर कांग्रेस 21 सीटों पर और आम आदमी पार्ची 6 सीटों पर आगे बढ़ रही है।

बता दे कि गुजरात में दो चरणों में चुनाव हुआ था। बता दे कि गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे शाम तक स्पष्ट हो जाएंगे। एग्जिट पोल एक तरह से गुजरात में सही साबित हो रहा है। जिस प्रकार की भविष्यवाणी गुजरात में बीजेपी को लेकर की गई थी इसी के करीब बीजेपी को गुजरात में सीटें मिलती हुई दिखाई दे रहीं है। गुजारत में भाजपा लगातार 150 से अधिक सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की सरकार पिछले 27 वर्षो से है और रूझानों को देखकर ऐसा लग रहा है की बीजेपी गुजरात में फिर एक बार सरकार बनाने जा रही है। गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे शाम तक स्प्षट रूप से सामने आ जाएंगे। गुजरात में कांग्रेस खबर लिखे जाने तक 19 सीटों पर और आम आदमी पार्टी 6 सीटों पर आगे चल रही थी। बता दे कि गुजरात में भारतीज जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांटने शुरू कर दिए है और चुनाव परिणाम को देखकर बीजेपी के कार्यकर्ताओँ में उत्साह का माहौल है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending