नासा के मंगल मिशन पर ग्रेटा थनबर्ग ने कसा तंज, जानिए क्या बोली पर्यावरण कार्यकर्ता ?

पिछले लगभग 3 महीनों से भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन कर फिर से एक बार चर्चा में आई स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने अब नासा के मंगल मिशन पर निशाना साधा है. 

दरअसल ग्रेटा थनबर्ग में नासा के मंगल ग्रह के टूरिज्म वाले विज्ञापन पर तंज कसा और कहा कि हमारी धरती जलवायु परिवर्तन से जूझ रही है और सरकार तथा अंतरिक्ष एजेंसियां अरबों रुपए दूसरे ग्रह की यात्रा पर खर्च कर रही है.  

ग्रेटर थनबर्ग का कहना है कि अमीर देश इस चक्कर में पैसा बर्बाद कर रहे हैं.  ग्रेटा थनबर्ग ने मंगल ग्रह को लेकर एक तंज कसते हुए वीडियो शेयर किया है जिसका उद्देशय केवल 1 प्रतिशत के लिए है.

images 27

इस वीडियो में ये बताया जा रहा है कि इस ग्रुप को धरती को छोड़ देना चाहिए और 99% लोगों को यहां पर छोड़ देना चाहिए ताकि वे धरती पर जलवायु परिवर्तन की समस्या का समाधान करते कर सकें.

वीडियो में लगातार ग्रेटा थनबर्ग नासा के मंगल मिशन पर तंज कसते हुए दिखाई दे रही हैं और उनका ये वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल हो रहा है.

आपको बता दे कि ग्रेटा ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देते हुए एक ‘टूलकिट’ शेयर किया था जिसके बाद वो फिर एक बार चर्चा में है. उनके द्वारा किसान आंदोलन को समर्थन करने पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई है जिसमें उन्हें कई लोगों ने गलत तो कई लोगों ने सही बताया है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending