भारत सरकार ले आई Whatsapp का तोड़, जल्द रोल आउट होगा “Sandes” एप

जब से इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी का ऐलान किया है तब से इस को लेकर विवाद जारी है. व्हाट्सएप को इससे नुकसान भी होता दिख रहा है और लोग व्हाट्सएप की नई पॉलिसी के सामने आने के बाद अन्य विकल्पों के तरफ भी रूख कर रहे हैं.

वहीं अब इस सूची में एक और ऐप का नाम शामिल हो गया है. इस ऐप को दरअसल भारत सरकार के मेड इन इंडिया कार्यक्रम के तहत बनाया गया है और इसका नाम “Sandes” है .

आपको बता दे कि इस एप को डेवलप कर दिया गया है और अभी टेस्टिंग में है और मिली जानकारी के मुताबिक अभी सरकारी अधिकारी ही इसका केवल प्रयोग कर रहे हैं और इसकी और इसकी टेस्टिंग कंप्लीट हो जाने के बाद इसे रोल आउट कर दिया जाएगा.  

images 8

बात अगर मेड इन इंडिया एप “Sandes” करें तो व्हाट्सएप की नई पॉलिसी की घोषणा के बाद यूजर्स को अपनी प्राइवेसी का ज्यादा खतरा महसूस होने लगा है. इसको देखते हुए इस एप में प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखा गया है.

52141889 401

Sandes  एप में में साइन के लिए ओटीपी का यूज़ किया गया है. वहीं अगर बात इस ऐप में मिलने वाले फीचर्स की करें तो नेशनल इनफार्मेशन सेंटर नेशनल इनफॉर्मेटिक्स सेंटर द्वारा कंट्रोल किए जाने वाले सेंड ऐप में कई सुविधाएं मिलेगी जैसे कि इस ऐप में चैटिंग के साथ-साथ वॉइस कॉलिंग का फीचर भी लोगों को मिलेगा. इसके अलावा इसे यूज करने के लिए तीन ऑप्शन मिलेंगे. इसके अलावा इस एप को लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

आपको बता दे कि Sandes को डेवलेप कर लिया गया हैं और इसकी टेस्टिंग कम्पलीट होते ही इसे रोल आउट कर दिया जाएगा.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending