खुशखबरी!! दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छह महीने के लिए बढ़ाई मुफ्त राशन योजना

Free Ration Scheme : दिल्ली वालो के लिए एक बेहद बड़ी खुशखबरी सामने आई है। कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवार ने दिल्ली के लाखों लोगों को बड़ी राहत देते हुए फ़्री राशन योजना को छः महीने के लिए और बढ़ा दिया है। केंद्र द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के तहत मुफ्त राशन वितरण को 30 नवंबर से आगे बढ़ाने से इनकार करने के बाद केजरीवाल सरकार ने यह निर्णय लिया है। 

इसकी जानकारी खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ट्वीट करते हुए दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ”महंगाई बहुत ज्यादा हो गई है। आम आदमी को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल हो रही है। कोरोना की वजह से कई बेरोजगार हो गए प्रधानमंत्री जी, गरीबों को मुफ्त राशन देने की इस योजना को कृपया छः महीने और बढ़ाया जाए। दिल्ली सरकार अपनी फ्री राशन योजना छह महीने के लिए बढ़ा रही है।”

कोरोना महामारी के चलते आम जनता को राहत देने के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने घोषणा की है कि दिल्ली में 72 लाख राशन कार्ड होल्डर्स को मुफ्त राशन दिया जाएगा। यह फ्री राशन लोगों को अगले 6 महीने तक दिया जाएगा। घोषणा इसलिए की जा रही है, क्योंकि कोरोना के चलते लोगों काम धंधे अभी पूरी तरह से पटरी पर नहीं आए हैं और उन्हें ऐसे में इस महामारी के दौर में सरकार की ओर से थोड़ी मदद दी जा सके।

बता दें पीएमजीकेएवाई की शुरुआत मार्च, 2020 में कोरोना संकट के दौरान लोगों की मदद के लिए की गई थी। तीन महीने के लिए लागू की गई इस योजना को संकट जारी रहने के कारण नवंबर 2020 तक के लिए बढ़ा दिया गया था। जिसके बाद शुक्रवार को केंद्रीय खाद्य सचिव सुधांशु पांडेय ने कहा था कि अर्थव्यवस्था में सुधार और ओएमएसएस नीति के तहत खुले बाजार में खाद्यान्न की अच्छी बिक्री को देखते हुए पीएमजीकेएवाई के जरिये मुफ्त राशन वितरण को नवंबर से आगे बढ़ाने का प्रस्ताव नहीं है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending