सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, बिहार बिजली विभाग कर रहा हैं कई पदों पर भर्ती

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बिहार बिजली विभाग नौकरी का अच्छा मौका लेकर आया है। दरअसल बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं और इसके लिए आवेदन मांगे गए हैं। बिहार बिजली विभाग ने असिस्टेंट इलेक्ट्रिक इंजीनियर, असिस्टेंट इंजीनियर, लेखा अधिकारी, राजस्व अधिकारी, असिस्टेंट आईटी मैनेजर, जूनियर इंजीनियर, लीगल सुपरवाइजर, असिस्टेंट पत्राचार कलर्स समेत कई पदों पर वैकेंसी निकाली है।

ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे 18 अप्रैल तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। तो आइए हम आपको बताते हैं कि बिहार बिजली विभाग द्वारा निकाली गई इस भर्ती के विभिन्न पदों के लिए आप किस प्रकार आवेदन कर सकते हैं।

1. आवेदन – इन पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार को बिहार स्टेट पावर कंपनी लिमिटेड कीआधिकारिक वेबसाइट bsphcl.co.in पर जाना होगाा, और वे यहां से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैैैै। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्कक भी देना होगा। आवेदन शुल्क UR, BC और EBC उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपए और बिहार अधिवास और दिव्यांग उम्मीदवारों के एससी/एसटी/महिला के लिए 250 रुपए रखा गया है. उम्मीदवार आवेदन शुल्क ऑनलाइन ही जमा कर सकते हैं। याद रखें इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 18 अप्रैल है। ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर लें 

2. इस प्रकार होगा उम्मीदवारों का चयन – जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों का चयन सीबीटी में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। आपको बता दें कि परीक्षा के लिए न्यूनतम योग्यता अंक U के लिए 40 परसेंट बीसी के लिए 36.5% एबीसी के लिए 34% और एससी एसटी महिला बीएचपी उम्मीदवारों के लिए 32% होगा।

3. योग्यता – योग्यता के लिए उम्मीदवार बिहार स्टेट पावर कंपनी लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending