सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, यहां निकली बंपर भर्ती

अगर आप सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं तो दूरसंचार विभाग संचार मंत्रालय ने सब डिविजनल इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए क्या कुछ अनिवार्य है और किस प्रकार दूरसंचार विभाग संचार मंत्रालय द्वारा निकाले गए डिविजनल इंजीनियर के पदों पर आवेदन किया जा सकता है।

आवेदन 
बात अगर इन पदों पर आवेदन की करें तोइच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार Dot की आधिकारिक वेबसाइट dot.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 270 पदों पर भर्ती की जाएगी साथी इस बात को भी जान लेना जरूरी है कि यह भर्ती डेपुटेशन के आधार पर होगी।
महत्वपूर्ण तिथि और योग्यता 
इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 फरवरी 2023 रखी गई है। ऐसे में समय रहते इन पदों पर आवेदन कर लेना है अच्छा है। यहां यह भी जान लेना जरूरी है कि जो भी उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं। उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट की डिग्री या फिर इसके समकक्ष इलेक्ट्रिक या इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल कम्युनिकेशन या कंप्यूटर साइंस या दूसरे चार या सूचना प्रौद्योगिकी या इंस्ट्रुमेंटल की डिग्री होना अनिवार्य रखा गया है।
आयु सीमा
बात अगर इन पदों पर आवेदन के करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा की करें तो इन पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending