हिमाचल में सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर, मात्र इतनी चाहिए योग्यता

वेसे युवा जो दसवीं पास है और सरकारी नौकरी की तलाश में है उनके लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल, क्षेत्रीय आयुर्वेद अनुसंधान संस्थान, हिमाचल प्रदेश ने मल्टी टॉस्क स्टाफ के पदों पर भर्ती निकाली है. संस्थान द्वारा दी गी जानकारी के अनुसार इन पदों पर भर्ती केवल डाक माध्यम से ही किया जा सकता है.

आवेदन की अंतिम तारीख 14 मई 2022 तक है. आपको बता दे कि संस्थान ने मल्टी टास्क के 4 पदों पर भर्ती निकाली है. तो आइये .जानते हैं क्षेत्रीय आयुर्वेद अनुसंधान संस्थान, हिमाचल प्रदेश में निकली मल्टी टास्किंग पदों पर भर्ती से जुड़ी कुछ जरूरी जानकारियां.

कैसे करें आवेदन :  सबसे पहले उम्मीदवारों को ccras.nic.in  पर जाना होगा और इस भर्ती यानि MTS RECRUITMENT – 2022  का फार्म डाउनलोड कर लेना होगा. इसके बाद सभी आवश्यक पेपर्स के साथ उम्मीदवार को अपना एपलिकेशन इस पते पर भेजना होगा. आवेदन  भेजने का पता है –   प्रभारी सहायक निदेशक क्षेत्रीय आयुर्वेद अनुसंधान संस्थान, जरल, पंडोह, हिमाचल प्रदेश – 175124        

क्या चाहिए योग्यता  इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार को 10वीं पास और कम्पूटर का नॉलेज भी होना चाहिए. आपको बता दे कि इस पदे के लिए उम्मीदवारोंका चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा.  

कितनी होनी चाहिए उम्र –  इस पद पे आवेदन  करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए जिसकी गणना 1 जनवरी 2022 के आधार पर की जाएगी. आरक्षित वर्ग को उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलने का भी प्रावधान है.

इतनी मिलेगा मासिक वेतन :  इस पद पर बहाली होने के बाद चहनित उम्मीदवारों को लेवल – 1 मूल वेतन (प्रतिमाह) 18 हजार रूपये  औऱ अन्य भत्ते मिलेंगे.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending