गाड़ी की टंकी जल्दी करा लीजिए फुल, महंगा हो सकता है पेट्रोल और डीजल

अगर आपके पास भी फोर व्हीलर, टू व्हीलर या फिर थ्री व्हीलर है तो आपके लिए ये खबर काफी महत्वपूर्ण है। दरअसल, कच्चे तेल के दामों में बढ़ोतरी होने से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा देखे जा सकने की आशंका जताई जा रही है। देश की सरकारी तेल कंपनियों जैसे कि इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम ने शुक्रवार को पेट्रोल डीजल के ताजा भाव जारी कर दिए हैं।

हालांकि, इससे पेट्रोल – डीजल के भाव में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं देखा गया है। लेकिन ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। बात अगर कच्चे तेल के दामों में उछाल की करें तो इसके दाम फिर से 95 डॉलर के करीब आ गया हैं। वही ग्लोबल ऑयल बेंचमार्क क्रूड अब 93.79 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है। 

अब बात अगर आज देश के चार महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों की करें तो दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल 96.72 रूपये प्रति लीटर पर बिक रहा है, तो वहीं राजधानी दिल्ली में प्रति लीटर डीजल 89.62 प्रति लीटर पर उपलब्ध है। वही मायानगरी मुंबई में आज पेट्रोल 111. 35 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। 

चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपए का मिल रहा है और यहां 1 लीटर डीजल की कीमत 94.24 प्रति लीटर है। बात अगर कोलकाता की करें तो कोलकाता में आज पेट्रोल 106.03 रुपए का मिल रहा है तो वहीं कोलकाता में शुक्रवार को 1 लीटर डीजल की कीमत 92.76 रुपए है।

ACNPEu8CrPKnWxScJDj1aXwoPNPbneLF6ocOFUHJkOe6=s40 pReplyForward

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending