अशरफ गनी पर जमकर बरसे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले- वह धूर्त और धोखेबाज इंसान है…

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे और राष्ट्रपति अशरफ गनी के भागने पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गनी की जमकर आलोचनाएं की है। उन्होंने इन सब का जिम्मेदार गनी को ठहराते हुए कहा है की वे मुश्किल समय में देश को छोड़कर भाग गए और सरकारी पैसा भी अपने साथ ले गए। ट्रंप ने आगे कहा की वह शुरू से ही धूर्त और धोखेबाज किस्म का इंसान है जिस पर कभी भरोसा नहीं किया जा सकता।

ट्रंप ने कहा, “मुझे अशरफ गनी पर कभी पूरी तरह भरोसा नहीं था। मै यही सोचता था कि वह धोखेबाज है। उसने अपना सारा समय हमारे सीनेटरों के साथ खाने में और उनका दिल जीतने में बिता दिया। सीनेटर उसकी जेब में थे। कहा जा रहा है कि वह पैसे लेकर भाग गया है, पता नहीं शायद यह सच भी हो सकता है।”

ट्रंप ने आगे कहा, “मुझे नहीं लगता कि इतने सालों में हमारा देश इतना बेइज्जत हुआ है। मुझे नहीं पता, क्या आप इसे सैन्य हार कहेंगे या मनोवैज्ञानिक हार? जैसा कुछ अब हुआ है वैसा कभी नहीं हुआ।” इस बीच, अफगानिस्तान छोड़ने के चौथे दिन बुधवार को देर रात अशरफ गनी पहली बार सबके सामने आए और अपना वीडियो संदेश जारी कर कहा कि मैं देश छोड़कर नहीं आता तो कत्लेआम हो जाता, खून-खराबा होता। 

उन्होंने आगे कहा की मैं देश में ऐसा होते नहीं देख सकता था, इसलिए मुझे हटना पड़ा। उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी बेबुनियादी आरोपो को भी खारिज किया। बता दें कि अशरफ गनी 15 अगस्त को अफगानिस्तान से भाग गए थे।
उन्होंने पैसे लेकर भागने के आरोपों को भी खारिज करते हुए कहा कि ये आरोप बेबुनियाद हैं।

मैं देश के पैसे लेकर नहीं आया हूं। मैं शांति से सत्ता सौंपना चाहता था। अफगानिस्तान छोड़कर मैंने अपने मुल्क के लोगों को खूनी जंग से बचाया है। उन्होने आगे कहा की सुरक्षा कारणों की वजह से अफगानिस्तान से दूर हूं। सुरक्षा अधिकारियों की सलाह के बाद ही मैंने यह कदम उठाया। बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हो गया है।

अफगानिस्तान के नाम संदेश में अशरफ गनी ने कहा कि उन्हें उनकी इच्छा के खिलाफ देश से बेदखल किया गया। भगोड़ा कहने वालों को उनके बारे में जानकारी नहीं है। अमेरिका के बयानों पर गनी ने कहा कि हम तालिबान से बातचीत कर रहे थे, लेकिन यह बेनतीजा रही। इसलिए जो मुझे नहीं जानते हैं वो फैसला ना सुनाएं। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending