पूर्व राज्यसभा सांसद और पत्रकार चंदन मित्रा का निधन, पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

राज्यसभा के पूर्व सांसद और पायनियर के पूर्व संपादक चंदन मित्रा का बुधवार देर रात दिल्ली में निधन हो गया। इसकी जानकारी खुद उनके बेटे कुशान मित्रा ने दी है। बता दें कि चंदन मित्रा भाजपा के कोटे से राज्यसभा पहुंचे थे। लेकिन साल 2018 में उन्होंने भाजपा छोड़ ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शमिल हो गए थे। इस बीच चंदन मित्रा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने दुख जताया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ”चंदन मित्रा जी को उनकी बुद्धि और अंतर्दृष्टि के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने मीडिया के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी अपनी पहचान बनाई। उनके निधन से आहत हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।” बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने चंदन मित्रा के साथ तस्वीर शेयर करके लिखा है, ”मैं 1972 में एक स्कूल यात्रा के दौरान मेरे साथ चंदन मित्रा की एक तस्वीर पोस्ट कर रहा हूं।

खुश रहो मेरे प्यारे दोस्त तुम जहां भी हो।” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ”मैंने आज सुबह अपने सबसे करीबी दोस्त पायनियर के संपादक और पूर्व सांसद चंदन मित्रा को खो दिया। हम ला मार्टिनियर के छात्र के रूप में एक साथ थे और सेंट स्टीफंस और ऑक्सफोर्ड गए। हम एक ही समय में पत्रकारिता में शामिल हुए और अयोध्या और भगवा लहर के उत्साह को साझा किया।”

गौरतलब हो की चंदन मित्रा दो बार राज्यसभा सांसद रहे थे। पहली बार वह अगस्त 2003 से अगस्त 2009 तक राज्यसभा सांसद रहे। फिर भारतीय जनता पार्टी ने 2010 में उन्हें मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद बनाया था। इसके बाद साल 2018 में चंदन मित्रा ने ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) जॉइन कर ली थी। बता दें कि चंदन मित्रा ने ’पायनियर’ अखबार के प्रिंटर और पब्लिशर के पद से हाल ही में इस्तीफा दिया था। उनकी जगह नरेंद्र कुमार ने ली थी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending