पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह हुए कोरोना संक्रमित, AIIMS में कराया गया भर्ती

योगी आदियनाथ, अखिलेश यादव के बाद अब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार मनमोहन सिंह को हल्का बुखार है और जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है फिलहाल वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं हालत स्थिर बताई जा रही है।

गौरतलब हो कि मनमोहन सिंह एक महीने पूर्व ही कोरोना का टीका लगवा चुके हैं, मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर ने 4 मार्च को एम्स जाकर कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया था। पिछले साल भी नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद 87 वर्षीय सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था। कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी।
ज्ञात हो कि एक दिन पहले ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी थी जिसमें उन्होंने वैक्सीनेशन को तेज करने का सुझाव दिया था साथ ही मनमोहन सिंह ने कहा था की, 45 साल से कम उम्र के लोगों के टीकाकरण की भी छूट दी जाए।

मालूम हो कि मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं वह 2004 से 2014 तक यूपीए सरकार में देश के प्रधानमंत्री रहे है इससे पहले वह विदेश मंत्री और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गर्वनर भी रह चुके हैं मनमोहन सिंह की गिनती देश और दुनिया के बड़े अर्थशास्त्रियों में होती है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending