नहीं रहे जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे, पीएम मोदी ने जताया शोक

जापान के पीएम शिंजे आबे का निधन हो गया है. शुक्रवार को जापान के पीएम शिंजो आबे जापान के नारा शहर में रविवार को होने वाले उच्च सदन चुनाव के मददेनजर केंम्पेन करने पहुंचे थे जहां उन्हें एक हमलावर द्वारा गोली मार दी गई. वहीं गोली लगने के बाद उन्हें शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां बाद में उन्हें मृत घोषिक कर दिया गया. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि मैं अपने सबसे प्यारे दोस्तों में से एक शिंजो आबे के दुखद निधन पर स्तब्ध और दुखी हूं.

वे एक महान वैश्विक राजनीतिज्ञ, एक उत्कृष्ट नेता और एक उल्लेखनीय प्रशासक थे. उन्होंने जापान और दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. पीएम मोदी ने कहा कि शिंजो अबे के साथ मेरा लगाव कई साल पुराना है. मैं गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के समय से  उन्हें जानता था और मेरे पीएम बनने के बाद भी हमारी दोस्ती जारी रही. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि अर्थव्यवस्था और वैश्विक मामलों पर उनके दृष्टिकोण ने हमेशा मुझ पर गहरी छाप छोड़ी.  

बती दे कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन पर भारत में 9 जुलाई को 1 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है. आपको बता दें कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को शुक्रवार को नारा शहर में भाषण देने के दौरान एक हमलावर ने गोली मार दी मिली जानकारी के मुताबिक सिंधु को हमलावर द्वारा दो गोली मारी गई जिसके बाद वे खून से लथपथ होकर गिर पड़े इसके बाद आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए नारा नहीं एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उनकी जान बचाने की पूरी कोशश की पर वे सफल नहीं हो पाए.

जापान के पीएम ने शुक्रवार को नारा शहर के अस्पताल में ही अंतिम सांस ली. शिंजो आबे के निधन पर दुनिया भर में शोक का माहौल है जो अभी जापान के पूर्व प्रधानमंत्री थे और उनकी गिनती जापान के प्रभावशाली नेताओं में होती थी.  शिंजो आबे कई बार भारत का दौरा कर चुके थे और प्रधानमंत्री मोदी से उनकी दोस्ती काफी अच्छी थी.  बता दें कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमला करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

AFdZucrpW1iIcXKBd WYtgA0ZlBwcZxVxXHLW4v1m3cJ=s40 pReplyForward

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending