अफगानिस्तान के पूर्व आईटी मंत्री बने डिलिवरी बॉय, जर्मनी की सड़को पर आए नजर

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से ही रातों रात एक दिन मे पूरा देश बदल दिया गया। नेता से लेकर आम इंसान तक सब देश छोड़कर भागने पर मजबूर हो गए है। इसी कड़ी में एक ओर जहां अफ़गानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को देश छोड़कर यूएई में जाकर शरण लेनी पड़ी। वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान के पूर्व संचार मंत्री जिनके चारो ओर सुरक्षा कर्मी घुमा करते थे। वह आज जर्मनी की सड़को पर पिज्जा बॉय बनकर अपना जीवन व्यतीत करने पर मजबूर है।

अल जजीरा अरबी ने अपने ट्विटर हैंडल से अफगानिस्तान के पूर्व आईटी मंत्री सैयद अहमद शाह सादत की तस्वीरें ट्वीट की हैं और बताया है कि वह अब जर्मनी में फूड डिलिवरी का काम कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक, सादत अब जर्मनी के ‘लीफरांदो नेटवर्क’ के लिए काम कर रहे हैं और वह जर्मनी के लिपजिग शहर में साइकल से लोगों को पिज्जा पहुंचाते हैं। 

गौरतलब हो की सादत ने बीते साल ही अफगान कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। वह साल 2018 से कैबिनेट मंत्री थे लेकिन अफगानिस्तान की गनी सरकार में उनकी खास नहीं बनी और फिर साल 2020 में उन्हें मजबूरन इस्तीफा देना पड़ा। इस्तीफे के बाद वह जर्मनी जाकर रहने लगे। सादत 2016 से 2017 तक लंदन में ‘एरियाना टेलीकॉम’ के सीईओ पद पर भी रह चुके हैं। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending