भारत के पूर्व अंडर-19 कप्तान अवि बरोट का दिल का दौरा पड़ने से निधन

सौराष्ट्र के बल्लेबाज और भारत के पूर्व अंडर-19 कप्तान अवि बरोट का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, वह महज 29 साल के थे। सौराष्ट्र की 2019-20 सत्र में रणजी ट्राफी जीतने वाली टीम के सदस्य बरोट ने अपने करियर में हरियाणा और गुजरात की टीमों का भी प्रतिनिधित्व किया था।

अहमदाबाद में अपने घर में बेचैनी महसूस करने के बाद शुक्रवार को उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उन्होंने अंतिम सांस ली। बरोट के परिवार में उनकी मां और पत्नी हैं। उनकी पत्नी गर्भवती हैं। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जयदेव शाह ने पीटीआई से कहा, ”अवि को जब बेचैनी महसूस हुई, तब वह घर में थे। उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन एम्बुलेंस में ही उन्होंने अंतिम सांस ली। वह बहुत ही जिंदादिल लड़का था और उसकी प्रतिभा देखकर ही मैं उसे हरियाणा से सौराष्ट्र लाया था जहां उसने अपना प्रथम श्रेणी करियर शुरू किया था।

शाह ने कहा, ”अवि के पिता का 42 साल की उम्र में निधन हो गया था। अवि के परिवार में अब उनकी मां और पत्नी हैं। उनकी पत्नी को चार माह का गर्भ है। इस दुखद घटना से उबरने में उन्हें काफी समय लगेगा। ” यह युवा क्रिकेटर पिछले हफ्ते एक स्थानीय टूर्नामेंट में खेला था। वह बायें हाथ का बल्लेबाज था जो ऑफ ब्रेक गेंदबाजी भी कर सकता था। शाह ने कहा, ”मैं अब भी इस खबर से स्तब्ध हूं। वह महज 29 साल का था और पिछले हफ्ते हमारा एक राज्य स्तर का टूर्नामेंट जीवन ट्राफी हुआ था जिसमें वह खेला था।

बल्कि मैंने उसे कहा था कि तुम रन बना रहे हो, जल्दबाजी मत करो तो उसने कहा, ‘जयदेव भाई हमें इसे जीतना होगा’। ” बरोट 38 प्रथम श्रेणी मैच, 38 लिस्ट ए मैच और 20 घरेलू टी20 मैच खेल चुके थे। वह विकेटकीपर बल्लेबाज थे जिन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में 1,547 और लिस्ट ए मैचों में 1,030 और टी20 मैचों में 717 रन बनाये थे। वह सौराष्ट्र की रणजी ट्राफी जीतने वाली टीम के सदस्य थे जिसने फाइनल में बंगाल को हराया था। उन्होंने इस मैच में अर्धशतक भी जड़ा था।

वह उस सौराष्ट्र टीम का भी हिस्सा थे जो 2015-16 और 2018-19 में रणजी ट्राफी फाइनल में पहुंची थी। संघ (एससीए) ने यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति में शोक व्यक्त करते हुए कहा, ”सौराष्ट्र क्रिकेट संघ में हर कोई अवि बरोट असामयिक निधन से स्तब्ध और दुखी है। ” सौराष्ट्र के लिये उन्होंने 21 रणजी ट्राफी मैच, 17 लिस्ट ए और 11 घरेलू टी20 मैच खेले थे।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending