पूर्व सीएम मायवती का बड़ा ऐलान, कहा – चार राज्यों और यूपी इलेक्शन में अकेले लड़ेगी बसपा

राजनीति के गलियारे से आज एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर आज बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने आज बसपा के संस्थापक कांशीराम की जयंती के मौके पर लखनऊ में प्रेस कॉनफ्रेंस किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बसपा 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी.

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा किसी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी और सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर मायावती ने कहा कि बसपा यूपी की सभी 402 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और अच्छे परिणाम देगी.

इसके साथ ही उनहोंने इस साल पश्चिम बंगाल, तामिलनाडु, केरल और पुडुचैरी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी बड़ा ऐलान किया और कहा कि बसपा इन चारों राज्यों के विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी तथा किसी पार्टी से कोई गठबंधन नहीं किया जाएगा. मायावती ने कहा की हमारी पार्टी बसपा से गठबंधन करने पर अन्य दलों को हमेशा फायदा होता हैं पर बसपा को नहीं. इसलिए हम किसी से गठबंधन नहीं करेंगे.

गौरतलब है कि इस साल चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेस में चुनाव होंगे जिसकी तारीखों का ऐलान हो चुका है तथा राजनीतिक पार्टियां जमकर चुनावी तैयारियों में लगी हुई है. वहीं अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव होने है जिसकी तैयारियां राजनीतिक दलों ने अभी से शुरू कर दी है.  

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending