पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए भर सकते हैं नामांकन, जानिए उन्होंने क्या कहा ? 

कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर इन दिनों राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर जारी है।कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर अभी तक कई बातें सामने आ चुकी है।  अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भी भरने का सिलसिला शुरू हो गया है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने जा रहे हैं जहां उनके प्रतिद्वंदी को लेकर अब सस्पेंस समाप्त हो गया है।दअरसल अभी तक कहा जा रहा था कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के अध्यक्ष पद के दावेदार हो सकते हैं और वे नामांकन भर कर चुनाव लड़ेंगे। 

लेकिन जैसा कि हाल ही में राजस्थान की राजधानी जयपुर में कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में कुछ विधायकों के ना पहुंचने और देखे गए राजस्थान संकट को लेकर अब ऐसा लग रहा है कि अशोक गहलोत शायद कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन ना करें। बड़ी खबर सामने आई है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं। सूत्रों की माने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे। दिग्विजय सिंह ने पिछले सप्ताह ही कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे।

उन्होंने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पर किए गए सवाल के जवाब में कहा था कि, देखते हैं क्या होता है, क्योंकि चुनाव लड़ने का अधिकार तो सबको है। मीडिया से बातचीत के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा था कि 30 सितंबर को आपको पता चल जाएगा कि मैं चुनाव लड़ रहा हूं या फिर नहीं। गौरतलब है की इस बार गांधी परिवार से कोई भी कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं होगा इस बात का ऐलान पहले ही हो चुका है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending