पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने विराट कोहली को लेकर कही यह बड़ी बात, जाने पूरी खबर

अपनी साफ- साफ और सीधी बोली के लिए सब मे मशहूर भारत के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने इस बार विराट कोहली को लेकर एक बड़ी बात कह दी है । बता दें कि बिशन सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई मैदान मे अपनी कप्तानी में भारत को 2-1 से ट्रॉफी दिलाने वाले अजिंक्य रहाणे की कप्तानी को लेकर बेहद तारीफ की है। हालांकि इस ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बाद ऐसा कोई छोर नही जहां रहाणे के लिए तारीफ न की गई हो। बात यहां तक पहुंच गई है कि बहुत से लोग यह कह रहे हैं की टेस्ट में रहाणे को ही भारत का कप्तान बनना चाहिए। और ऐसी ही कुछ बात बिंशन सिंह बेदी ने भी कही है ।
और इतना ही नहीं उन्होंने साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली से जुड़ा एक बड़ा बयान भी दिया है, जो शायद आज तक किसी ने नहीं कहा होगा । 
बिशन सिंह ने कहा कि निजी रूप से वह रहाणे की कप्तानी के कायल हो गए हैं । रहाणे ने जिस तरह से बिखरी और चोटिल टीम का नेतृत्व किया और ऑस्ट्रेलिया में जीत दिलायी, वह एक बेहतरीन बेहद ही शानदार उदाहरण है और रहाणे की कप्तानी ने बेदी को टाइगर पटौदी की याद दिला दी। बेदी ने अखबार के लिखा कि वह टाइगर पटौदी ही थे, जो हमारी क्रिकेट में ‘भारतीयता’ लेकर आए थे और हम सभी खिलाड़ियों को एकजुट किया था ।
और अब भारत को एक महान बल्लेबाज विराट कोहली या साधारण कप्तान विराट में से एक को चुनने की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी कहा कि यह बात उनके द्वारा रहाणे के समर्थन से नहीं जुड़ी है बल्कि उनका उद्देश्य है कि विराट बतौर बल्लेबाज भारत के लिए लंबे समय के लिए खेलें । पूर्व कप्तान ने कहा कि उनके जहन में एक और बात आती है कि भारत को विराट एक महान बल्लेबाज की रूप मे ज्यादा ज़रूरत है । यह विकल्प अब भारतीय टीम का है की उन्हे साधारण कप्तान की ज़रूरत है या महान बल्लेबाज की। और इसी के तहत रहाणे टेस्ट में कप्तानी कर सकते हैं, और रोहित शर्मा सफेद गेंद के फॉर्मेट में, लेकिन उन्हे नहीं लगता कि कोई भी सेलेक्टर इस जिम्मेदारी को लेना चाहगेा।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending