किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, कहा – 29 नवंबर को करेंगे संसद का घेराव

आगामी 26 नवंबर को किसान आंदोलन को शुरू हुए पूरा एक साल हो जाएगा। इस बीच अब संयुक्त किसान मोर्चा एक बार फिर अपने आंदोलन को गति देने की कोशिशों में जुट चुका हैं। शुक्रवार दोपहर किसान नेता राकेश टिकैत ने ऐलान किया है की अब वह दिल्ली के संसद भवन का रुख करेंगे। उन्होंने कहा कि, इस बार गूंगी-बहरी सरकार को जगाने और अपनी बात मनवाने के लिए किसान 29 नवंबर को ट्रैक्टरों से संसद भवन जाएंगे।

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा, ट्रैक्टर भी वही हैं और किसान भी वही। इस बार गूंगी-बहरी सरकार को जगाने और अपनी बात मनवाने के लिए किसान 29 नवंबर को ट्रैक्टरों से संसद भवन जाएंगे। वहीं अपनी दूसरी पोस्ट मे उन्‍होंने लिखा, “जब तक तीनों काले कानूनों की वापसी और एमएसपी पर गारंटी कानून नहीं बनता तब तक आन्दोलन देश भर में जारी रहेगा। बिल वापसी ही घर वापसी है। यह आंदोलन जल-जंगल और जमीन को बचाने का आंदोलन है।”

इससे पहले, राकेश टिकैत ने ट्रैक्टर मार्च को लेकर कहा था कि 22 नवंबर को किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने के मौके पर संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में फैसला किया गया है कि 26 तारिख को क‌ई राज्यों की राजधानी में बैठे किसान कार्यक्रम करेंगे, उस दिन संविधान दिवस भी है, इसलिए उसे बचाने की कोशिश भी होगी। उन्होंने कहा था की जब पार्लियामेंट सेशन शुरू होगा तो 500-500 किसान ट्रैक्टरों के साथ सांसद के लिए निकलेंगे और जहां भी उन्हें रोका जाएगा वह वहीं बैठ जाएंगे।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending