किसान नेता राकेश टिकैत ने किया बड़ा ऐलान, कहा – तैयार रहे किसान

तीन कृषि कानून के विरोध में शुरू हुआ किसानों का आंदोलन अब तीन महीने से अधिक का हो गया है. किसान की एक ही बात कह रहे है कि जब तक केंद्र की मोदी सरकार तीन कृषि कानून को वापस नहीं ले लेती वे घर नहीं लोटेंगे.

इसी बीच किसान नेता राकेश टिकेत ने राजस्थान के सीकर में संयुक्त किसान मोर्च की किसान महापंचायत को संबोधित करने के दौरान केंद्र मोदी सरकार को एक बार फिर चुनौती देते हुए कहा है कि अगर इस सरकार ने कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया तो किसान अब संसद को घेरेंग. टिकैत ने कहा कि इस बार संसद घेरने का आव्हान होगा और किसान 40 लाख ट्रेक्टर लेकर दिल्ली पहुंचेगे.

राकेश टिकेत ने किसानों से कहा है कि वे तैयार रहे क्योकि कभी दिल्ली जाने का ऐलान हो सकता है. उन्होंने कहा कि कृषि कानून के विरोध में संसद घेरने के लिए तारीख संयुक्त किसान मोर्चा तय करेगा.

download 84

इस दौरान टिकैत ने कहा कि किसान इस बार 4 नहीं चालीस लाख ट्रेक्टर लेकर दिल्ली पहुंचेगे और इंडिया गेट के पार्को में जुताई करेगे और फसल भी उगाएंगे. मंच से टिकैत ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि 26 जनवरी को किसानों को बदनाम करने की कोशिश की गई. टिकैत ने कहा कि देश के किसानों को तिरंगे से प्यार है पर इस देश के नेताओं से नहीं.

गौरतलब हे कि किसान नेता राकेश टिकेत लगातार किसान महापंचायतों को संबोधित कर किसानों को एकजुच कर रहे है. उनका कहना है कि किसान आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक मोदी सराकार कृषि कानून को वापस नही ले लेती.

आपको बता दे कि किसान आंदोलन के तीन महीने पूरे हो जाने के बाद भी कृषि कानून को लेकर सरकार और किसानों के बीच बात बन नहीं पाई है और किसान आंदोलन लगातार जारी है. किसान आंदोलन कब तक जारी रहेगा इसका जवाब भी फिलहाल किसी के पास नहीं. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending