जरूरत से ज्यादा सैक्स है नुकसानदेह, जानिए इसके साइड इफैक्टस

जीवन में किसी भी चीज का अत्यधिक होना नुकसानदेह होता है इसिलिए जीवन में संतुलन काफी जरूरी है. सैक्स के मामले में भी ये बात फिट बैठती है. सैक्स भी सीमित मात्रा की ही चीज है और इससे दूरी बनाना भी परेशानी ही पैदा करता है. अकसर ही शादी के बाद बेड पर ज्यादा समय बिताते है. शुरू – शूरू में तो ये अच्छा लगता है  पर जल्द ही इसके साइड इफेक्टस भी सामने आने लगते है जिससे फिर वे परेशान हो जाते है.

विशेषज्ञों की माने तो बेड पर अत्यधिक समय बिताने से कई तरह की परेशानी हो सकती है जो लोगों के सेक्सुअल लाइफ की रफ्तार को धीमा कर सकती है.  इसके अलावा इसका असर आपके काम पर भी पड़ता है. तो आइये जानते है जरूरत से ज्यादा अपने पार्टनर के साथ बेड पर समय बिताने के साइड इफैक्टस के बारे में …..

1.    ज्यादा सैक्स करने से मांसपेशियों में खिचाव आने लगता है जिससे कई तरही की परेशानियां हो सकती है. चलने, उठने और बैठन में दिक्कते आने लगती है

2.    अपने पार्टनर के साथ बेड पर ज्यादा समय बिताने से फंगल इंफेक्शन का भी खतरा बढ़ जाता है जो परेशानी का सबब बन सकता है.

3.    जरूरत से ज्यादा सैक्स पेनाइल टिश्यू, वैजाइनल एरिया में दर्द और सूजन उतपन्न कर सकता है जो परेशानी के साथ ही मन में कई तरह के नकारात्मक भाव भी उत्पन्न करने लगता है.

4.    अधिक मात्रा में सैक्स करने से कपल्स  के बीच प्यार तो बढ़ता है पर कप्लस में से कोई एक इसको लेकर उदासीन होने लगता है. उसे ये मजबूरी या फिर बोझ लगने लगता है. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending