पूर्वी दिल्ली के इस इलाके से हटाया जाएगा अतिक्रमण, बुलडोजर तैयार 

दिल्ली में अतिक्रमण  एंव अवैघ निर्माण पर आजकल  दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर खूब चल रहा है।  बुलडोजर को लेकर राजनीति, बयानबाजी और बहुत कुछ देखने को मिल रहा है.. दिल्ली के तीनों नगर निगम द्वारा अतिक्रमण वाले इलाकों में जाकर बुलडोजर से अतिक्रमण और अवैध निर्माण को हटाया जा रहा है। दिल्ली के जहांगीरपुरी, शाहीन बाग और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मंगोलपुरी इलाके के बाद एमसीडी की नजर अब पूर्वी दिल्ली के अतिक्रमण वाले इलाकों पर पड़ी है। बता दें कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने शाहदरा नॉर्थ जोन के अंतर्गत आने वाले सीलमपुर इलाके में अतिक्रमण को हटाने का फैसला लिया है।

दरअसल, बताया जा रहा है की पूर्वी दिल्ली का सीलमपुर इलाका वर्तमान में अतिक्रमण की चपेट में है। यहां गोकुलपुरी फ्लाईओवर से लेकर सीलमपुर चौक तक दोनों तरफ भारी अतिक्रमण के कारण यहां से गुजरने वाले वाहनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही यहां आए दिन ट्रैफिक जाम भी देखने को मिलता है। इसी को देखते हुए पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा यहां पर अतिक्रमण हटाया जाने का फैसला लिया गया है।

ईस्ट दिल्ली के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने बताया कि जब दिल्ली के जहांगीरपुरी और और अन्य इलाकों में बुलडोजर के द्वारा अतिक्रमण हटाया गया तो यहां के लोगों ने भी  सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने की मांग की। बता दें कि ईडीएमसी द्वारा दिल्ली के नंद नगरी और सुंदर नगरी इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर द्वारा कार्रवाई की गई और अतिक्रमण को हटाया गया। गौरतलब है कि दिल्ली के तीनों नगर निगमों द्वारा राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने को लेकर इन दिनों अभियान जोरों शोरों से चल रहा है। दिल्ली में अतिक्रमण एवं अवैध निर्माणों को बुलडोजर से हटाया जा रहा है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending