शर्मनाक! मुंबई में फिर जन्मी एक और निर्भया, बलात्कार के बाद प्राइवेट पार्ट में डाला रोड, हालात नाजुक

हमारा देश एकमात्र ऐसा देश है जहां के नेता चुनावो के वक्त अपने द्वारा किए गए विकास गिनाने के लिए आपका दरवाजा खटखटाएंगे सौ वादे करेंगे और चुनावी रैलियां भी करेंगे लेकिन कोई भी नेता आपकी मां, बहन, बेटी और बच्चियों की सुरक्षा का वचन नही दे सकता। सरकारें भले ही आती जाती रहे लेकिन हमारे देश में महिलाओं की स्थिति आज भी डाल के तीन पात है। साल 2012 मे एक निर्भया कांड हुआ था जिसने ना केवल भारत की जड़े हिलाकर रखी थी अपितु इस घटना की चर्चा दूर सुदूर के देशो में भी खूब हुई थी। 

चार दिन हमारे देश में भी चर्चाएं हुई, डिबेट शो हुए, कैंडल मार्च निकाला गया, धरने प्रदर्शन किए गए। किंतु हफ्ते भर बाद सब भूल गए। उसके बाद भी ऐसी कई बहन बेटियों की इज्जत लूटी गई लेकिन सरकार और प्रशासन के कानो में जूं तक नही रेंगी। मामले आए और फाइलों में बंद होते चले गए। ऐसा ही एक ताजा मामला मुंबई से सामने आया है जो आपका दिल चीर कर रख देगा। दरअसल, यहां न सिर्फ महिला के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया गया बल्कि इसके बाद आरोपी ने महिला के प्राइवेट पार्ट में रॉड भी डाल दी। 

घिनौनी सोच जाहिर करती ये घटना बताती है कि देश में बलात्कार के खिलाफ कानून कितने कमजोर है तभी तो बेखौफ होकर वो इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं। फिलहाल मामले की जानकारी मिलने के बाद से पुलिस हरकत में हैं। बता दें, महिलाओं की सुरक्षा और आरोपियों के खिलाफ कानूनों की सच्चाई बताता ये मामला मुंबई के साकी नाका इलाके का है। जहां खैरानी रोड पर एक 30 साल की महिला के साथ पहले तो बलात्कार की घटना को अंजाम दिया गया और बाद में आरोपी ने उसके प्राइवेट पार्ट में रॉड डाल दी। 

घटना के बाद महिला को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। मिली जानकारी के मुताबिक घटना में एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद डीसीपी और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त साकी नाका थाने पहुंचे। घटना को लेकर पुलिस ने आशंका जताई है कि इसमें एक से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं। फिलहाल पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending