Eid al-Adha 2021: देश भर में मना बकरीद का जश्न, राष्ट्रपति समेत कई दिग्गज नेताओं ने दी बधाई

पूरे देश में आज कोरोना महामारी के बीच ईद उल-अज़हा (Eid al-Adha) का त्योहार धूम धाम के साथ मनाया जा रहा है। बकरीद के इस मौके पर मस्ज़िदों में भारी संख्या में लोग नमाज़ पढ़ने पहुंच रहे हैं। हालांकि, इस इस दौरान कोरोना गाइडलाइन्स (Covid Guidelines) का भी ख्याल रखा जा रहा है। इस बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट लोगों को इस त्योहार की शुभकामनाएं दी है। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा, “देशवासियों को ईद मुबारक! ईद-उज़-ज़ुहा प्रेम, त्‍याग, बलिदान की भावना के प्रति आदर व्‍यक्‍त करने और समावेशी समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर कार्य करने का त्‍योहार है। हम #COVID19 से बचाव के उपाय अपनाते हुए समाज के हर वर्ग की खुशहाली के लिए काम करने का संकल्‍प लें।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सोशल मीडिया पर ट्वीट कर बकरीद की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि “अल्लाह की इबादत में यह दिन लोगों के बीच सामूहिक समझ, सद्भाव एवं समावेशी भावना को मजबूती प्रदान करें।

सभी भी ईद उल अजहा की शुभकामनाएं।” रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोगों को बकरीद की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि यह त्योहार लोगों में खुशियां और सद्भाव लेकर आए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी देशवासियों को ईद उल अजहा की शुभकामनाएं दी हैं। राहुल ने अपने एक ट्वीट में कहा ‘आप सभी को ईद उल अजहा मुबारक हो!’
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी दी बधाई उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “सभी देशवासियों को ईद-उल-अज़हा की दिली मुबारक़बाद।

ये त्योहार आप सभी के जीवन में सुख, समृद्धि एवं खुशियां लेकर आए।” आपको बता दें, देश में भले ही अभी कोरोना की दूसरी लहर कमजोर हो गई हो लेकिन तीसरी लहर का संकट बना हुआ है। उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में सरकारों ने अपने यहां ईद को लेकर गाइडलाइन्स जारी की हैं, सरकार की ओर से ये भी अपील की गई है कि वो एक जगह बड़ी संख्या में इकट्ठा न हो। तो वहीं बिहार में बकरीद पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही 7 अगस्त तक राज्य में लॉक डाउन घोषित कर दिया गया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending