EID 2022 :  देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा हैं ईद– उल– फितर, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी बधाई

आज पूरे देश में ईद- उल – फितर यानी ईद धूमधाम से मनाया जा रहा है। एक महीना रोजा रखने के बाद सोमवार शाम को लोगों को शव्वाल का चांद दिखाई दिया था जिसके बाद आज ईद मनाई जा रही है। आज ईद के अवसर पर मुस्लिम समाज के लोगों ने ईदगाहों पर नमाज अदा की और एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। ईद पर्व को लेकर देश में अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग एक दूसरे को सेवइयां, मिठाइयां और उपहार देकर ईद का पर्व मना रहे हैं। ईद का पर्व हमेशा से भाईचारे का प्रतीक रहा है। आज के दिन लोग एक दसरे से गले मिलकर ईद की बधाइयां देते हैं और एक साथ ईद की खुशियां मनाते हैं।

आज ईद पर्व के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने देशवासियों को ईद – उल –फितर की शुभकामनाएं दी हैं। ईद के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने ट्वीट में लिखा “सभी देशवासियों , विशेषकर मुस्लिम भाइयों बहनों को ईद मुबारक। रमजान के पवित्र महीने के बाद मनाया जाने वाला यह त्योहार समाज में भाईचारे तथा सद्भावना को मजबूत करने का पावन अवसर है। आइए इस पवित्र अवसर पर हम सब स्वंग को मानवता की सेवा तथा जरूरतमंदों के जीवन को संवारने का संकल्प लें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं दी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ईद की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया और कहां ” ईद- उल- फितर की ढेर सारी शुभकामनाएं। यह शुभ अवसर हमारे समाज में एकजुटता और भाईचारे की भावनाओं को बढ़ाएं। सभी के बेहतर स्वास्थ्य और खुशहाली की कामना करता हूं।” आज ईद के मौके पर दिल्ली के जामा मस्जिद में भी बड़ी संख्या में लोग ईद की नमाज अदा करने पहुंचे। लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाइयां एक दूसरे को दी और यहां का नजारा आज देखते ही बन रहा था। देश के अलग-अलग हिस्सों में ईद धूमधाम से मनाया जा रहा है और आज के दिन लोग एक दूसरे से खुशियां बांट रहे हैं। बाजारों में भी ईद के मौके पर रौनक देखते ही बन रही है। लोग ईद के मौके पर खरीदारी भी जमकर कर रहे हैं जिससे दुकानदार भी काफी खुश नजर आ रहे हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending