पूर्वी रेलवे ने अपरेंटिस के इतने पदों पर निकाली भर्ती, इस प्रकार होगा उम्मीदवारों का चयन

आठवीं और दसवीं पास युवाओं के लिए भारतीय रेलवे में नौकरी पाने का बढ़िया अवसर है। अगर आप भी आठवीं या फिर दसवीं पास हैं तो आपके लिए भारतीय रेलवे नौकरी का सुनहरा अवसर लेकर आया है.  दरअसल पूर्वी रेलवे ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है.  इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 2972 अपरेंटिस के रिक्त पद भरे जाएंगे जिसमें विभिन्न डिवीजन के पद शामिल हैं। रेलवे में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार अप्रैल अप्रेंटिस पदों पर अप्लाई कर सकते हैं। ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं कि आप किस प्रकार अपरेंटिस के अप्लाई कर सकते हैं.

कैसे करें आवेदन :   अपरेंटिस के पद आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com पर विजिट करना होगा और यहीं से इन पदों के लिए आवेदन किया जा सकेगा. आपको बता दे कि आवेदन की प्रकिया वर्तमान में शुरू है और इन पदों पर अप्लाई करने की अंतिम तारीख 10 मई 2022 रखी गई है.

क्या चाहिए योग्यता :  इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत अंक के साथ मेट्रिक यानि की 10वीं पास होना जरूरी है. वहीं इस भर्ती में कुछ ऐसे भी पद है जिसके लिए 8वीं पास होना अनिवार्य तो हैं ही साथ ही संबंधित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना जरूरी है.

इस आधार पर होगा चयन  बात अगर चयन प्रकिया की करें तो इन पदों पर केडिडेट्स का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. ऐसे में अगर आप भर्ती और इस पद से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब चाहते है तो आप इसके लिए आधिकारिक वेबासाइट विजिट कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending