DRDO और नौसेना ने जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल का किया सफल परीक्षण, रक्षा मंत्री ने दी बधाई

देश की रक्षा प्रणाली अब और भी मजबूत हो गई है। दरअसल, डीआरडीओ और भारतीय नौसेना द्वारा एकीकृत परीक्षण रेंज ने शुक्रवार को ओडिशा के चांदीपुर में एक नौसैनिक जहाज से एक वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज सर्फेस टू एयर मिसाइल का उड़ान परीक्षण किया है। बात अगर इस मिसाइल की करें तो यह उन हथियारों, लड़ाकू विमानों और एंटी शिप

मिसाइलों को भी टारगेट करने में सक्षम है जो राडार और इंफ्रारेड को भी चकमा दे देते है। जानकारी के मुताबिक वीएल – एसआरएसएएम ( VL – SRSAM) का परीक्षण एक उच्च गति वाले हवाई लक्ष्य की नकल करने वाले विमान के खिलाफ किया गया था जो कि सफल रहा। 

मिसाइल के सफल परीक्षण की खबर सामने आने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने VL – SRSAM के सफल उड़ान परीक्षण के लिए डीआरडीओ और भारतीय नौसेना को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि डीआरडीओ भारतीय नौ सेना और रक्षा उद्योग को उड़ीसा के चांदीपुर तट पर वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज एयर मिसाइल के सफल परीक्षण के लिए बधाई। रक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि यह सफलता हवाई खतरो के खिलाफ भारतीय नौसेना के जहाजों की रक्षा क्षमता को और बढ़ाएगी। आपको बता दें कि  इस मिसाइल के सफल परीक्षण के बाद भारतीय नौसेना की रक्षात्मक प्रणाली अब और भी मजबूत हो गई है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending