द्रोपदी मुर्मू ने देश के 15वें राष्ट्रपित के तौर पर ली शपथ, संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित किया गया शपथग्रहण समारोह

सोमवार को द्रोपदी मुर्मू ने भारत के 15वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. चीफ जस्टिस एनवी रमना ने उन्हें राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई. शपथग्रहण समारोह संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित किया गया.  राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद द्रोपदी मुर्मू ने प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी और विपक्ष के नेताओं के साथ मुलाकात की.

देश के 15वीं राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने भाषण में कहा कि ” मैं जिस जगह से आती हूं, वहां प्रारंभिक शिक्षा भी सपना होता है. गरीब पिछड़े मुझे अपना प्रतिबिंब दिखाते हैं. मैं भारत के युवाओं और महिलाओं को विश्वास दिलाती हूं कि इस पद पर काम करते हुए उनका हित मेरे लिए सर्वोपरि रहेगा. बता दे कि सोमवार को द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के साथ ही  देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति बन गई.

द्रौपदी मुर्मू इससे पहले झारखंड की राज्यपाल थी और उन्हें एनडीए द्वारा राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया गया था. राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को ऐतिहासिक जीत हासिल हुई और उन्होंने विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को बड़े अंतर से राष्ट्रपति चुनाव में हराया.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending