इन चीजों को पर्स में बिल्कुल ना रखें हो सकत कंगाल, आज ही करें बाहर

रोजमर्रा के जीवन में लोग इतन व्यस्त हो जाते हैं कि पर्स में पैसों के अलावा भी कुछ सामान चाबी और कागजात जैसी चीजें रख लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह चीजें आपको कंगाल बना सकती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में पैसों के अलावा किसी भी तरह की अनावश्यक चीज को रखना अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि इस वजह से आपका आर्थिक नुकसान भी हो सकता है. तो आज हम आपको बताते है कि पर्स में किन चीजों को रखने से दुर्भाग्य और धन की हानि होती है.

अनावश्यक कागज न रखें
पर्स में अनावश्यक कागज जैसे बिल वगैरह को नहीं रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से निगेटिव एनर्जी आती है और आर्थिक नुकसान होता है.
भगवान की कटी-फटी तस्वीर न रखें
वास्तु शास्त्र के मुताबिक, पर्स में कभी भी भगवान की कटी-फटी तस्वीर नहीं रखनी चाहिए. अगर ऐसी तस्वीर है तो उसे नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए और नई तस्वीर को पर्स में रखना चाहिए. माना जाता है कि कटी-फटी तस्वीर रखने से तरक्की में बाधा आती है.

मृतक की तस्वीर न रखें
कई लोग तस्वीर में अपने पूर्वजों की तस्वीर रखते हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, मृतक की तस्वीर पर्स में रखना अशुभ माना जाता है. ऐसा करने से काम में बाधा और अशुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है.
नुकीली चीज न रखें
माना जाता है कि पर्स में कभी नुकीली चीज नहीं रखनी चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने से निगेटिव एनर्जी आती है और धन हानि होती है.
रुपए मोड़कर न रखें
कई बार लोग पर्स में रुपए मोड़कर रख लेते हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, ऐसा करना अशुभ माना जाता है. कहते हैं कि रुपए को हमेशा छोटे से बड़े क्रम में अच्छे से रखना चाहिए.

नोट और सिक्के एक साथ न रखें
कहते हैं कि पर्स में नोट और सिक्के एक साथ रखने से धन हानि होती है. माना जाता है कि सिक्कों की आवाज से मां लक्ष्मी नहीं टिकती हैं. ऐसे में सिक्कों को हमेशा अलग रखना चाहिए.
अश्लील तस्वीर न रखें
वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में भूलकर किसी तरह की कोई अश्लील तस्वीर या सामग्री नहीं रखनी चाहिए। माना जाता है कि इससे बरकत नहीं होती है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending