भूलकर भी न करें ऐसा, कंगाल बनने में नहीं लगेगा समय

हमारे द्वारा किए गए कार्यों का भी हमारे जीवन पर काफी असर पड़ता है। दुनिया में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो जो कि धनवान ना बनना चाहता हूोगा। लेकिन कई बार हमारे द्वारा कर्मों के कारण ही और हमारे कुछ आदतों के कारण ही हम कंगाल हो जाते हैं। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इंसान को कंगाल बना देती हैं। तो आइए इस बारे में जानते हैं।

1. कुर्सी सोफा या फिर अन्य जगह बैठकर पैर हिलाना सही नहीं होता है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इससे कुंडली में चंद्रमा कमजोर होने लगता हैं जिसका स्वास्थ्य पर बुरा असर तो पड़ता ही है, साथ ही साथ इसका असर इंसान की आर्थिक स्थिति पर भी देखने को मिलता है। इसीलिए ऐसा करने से बचें.

2. नाखून चबाने की आदत भी इंसान को कंगाल बना सकती हैं। ज्योतिष शास्त्र की माने तो ऐसा करने से कुंडली में सूर्य कमजोर पड़ने लगता हैं और इसका असर इंसान की आर्थिक स्थिति पर पड़ता है। साथ ही अगर कोई व्यक्ति नियमित तौर पर ऐसा करता हैं तो उसके स्वास्थ्य पर भी इसका असर देखने को मिलता है। खासकर आंखों पर।

3. ज्योतिष शास्त्र की माने तो घर में जूते और चप्पलों को भी अव्यवस्थित तरीके से नहीं रखना चाहिए। क्योंकि इसका भी असर इंसान की आर्थिक स्थिति पर पड़ता हैं। ज्योतिष शास्त्र की माने तो ऐसा होने पर मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और इंसान के घर में कंगाली छाने लगती है।

4. ज्योतिष शास्त्र कहता है कि घर में टूटी हुई चीजों को भी नहीं रखना चाहिए। क्योंकि ऐसा होने मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और इससे घर की सुख शांति और समृद्धि पर काफी असर पड़ता है। इसलिए घर में टूटी और बेकार पड़ी वस्तुओं को नहीं रखना चाहिए।

5. आर्थिक समस्याओं से बचे रहने के लिए ज्योतिष शास्त्र घर को साफ रखने की सलाह देता हैं। दरअसल, घर की साफ-सफाई काफी जरूरी है। यह हमारे स्वास्थ्य और आर्थिक दृष्टिकोण से भी काफी महत्वपूर्ण है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो घर में आर्थिक समृद्धि तभी आती है जब आपका घर स्वच्छ होता है।

6. कई घरों में रात का खाना खाने के बाद बर्तन को झूठ है छोड़ दिया जाता है। ऐसा करना भी घर में कंगाली का कारण होता है दरअसल रात के समय भोजन करके जूठा बर्तन छोड़ देने से मां लक्ष्मी नाराज होती हैं जिस कारण से घर में कंगाली छाने लगती है इसीलिए जब भी आप रात के समय भोजन करें तो बर्तनों को तुरंत ही धो दें क्योंकि ऐसा करने से घर में आर्थिक समस्याएं दूर होंगी।

ACNPEu8CrPKnWxScJDj1aXwoPNPbneLF6ocOFUHJkOe6=s40 pReplyForward

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending