Discount On Wine : दिल्ली में शराब की कीमतों पर अभी और मिलेगी छूट, शराबियों के लिए सोने पर सुहागा

दिल्ली में इन दिनों शराबियों की बल्ले – बल्ले हो गई है। दरअसल, जिस प्रकार से लगातार शराब पर छूट मिल रही है, शराबी लगातार इसका फायदा उठा रहे हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर शराब की कीमतों को लेकर सामने आ रही है। वो ये की दिल्ली में शराब अब और भी सस्ती मिलेगी। कहने का अर्थ है कि शराब दुकानदार एमआरपी से भी नीचे शराब को बेच पाएंगे। बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा ये फैसला लेकर फाइल को मंजूरी के लिए उपराज्यपाल के पास भेज दिया गया है जिस पर कभी भी फैसला आ सकता है। बताया जा रहा है इस फैसले के तहत नई आबकारी नीति में ये प्रावधान किया जा रहा है।

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार का मानना है कि जब लाइसेंस धारक एडवांस में शराब बेचने के लिए लाइसेंस फीस फीस दे चुके हैं तो उन्हें उनके अनुसार शराब पर छूट दिए जाने की अनुमति मिलनी चाहिए। इसके साथ ही शराबियों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी भी है। दरअसल, दिल्ली में अब रात 3:00 बजे तक बार में शराब परोसा जा सकेगा आपको बता दें कि आबकारी विभाग ने इस बारे में आदेश जारी करने के लिए प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है। दिल्ली में अब शराब की कीमतों को तय करने के लिए शराब दुकानदार फ्री होंगे। वे चाहे तो शराब को एमआरपी के नीचे भी बेच सकते हैं और मनचाहा छूट ग्राहकों को दे सकते हैं। 

दिल्ली में शराब की कीमतों में आई कमी का असर भी लगातार देखने को मिल रहा है। दिल्ली के बाहर से यानी कि दिल्ली-एनसीआर समेत अन्य जगहों से भी लोग शराब खरीदने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं और जमकर शराब की दुकानों पर इन दिनों भीड़ नजर आ रही है। शराब पर जितनी छूट वर्तमान में मिल रही है इससे पहले ऐसा कभी नहीं देखा गया है। वहीं विपक्षी दलों ने इस को लेकर सरकार पर निशाना भी साधा है। राजनीतिक दलों का कहना है कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली के विकास को अनदेखा कर दिल्ली में शराब के प्रचलन और नशेड़ियों को बढ़ावा दे रही है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending