राजधानी दिल्ली में भी जातिगत जनगणना कराए जाने की मांग, बिहार में पहले ही इस मुद्दे पर बन चुकी है सहमति

बिहार में राजनीतिक दलों के बीच जातिगत जनगणना को लेकर सहमति बनने के बाद दिल्ली में भी जातिगत जनगणना कराए जाने की मांग तेजी होती जा रही है। इसके लिए दिल्ली प्रदेश ओबीसी विभाग ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन अजय कुमार यादव के निर्देशानुसार जातिगत जनगणना की मांग को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और सभी जिलों  के डीसी को ज्ञापन सौंपा है। 

दिल्ली कांग्रेस ओबीसी विभाग के चेयरमैन विजय कुमार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हम दिल्ली की केजरीवाल सरकार से जातिगत जनगणना लागू करने की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि इस विषय पर केजरीवाल सरकार को जल्द ठोस कदम उठाना चाहिए।  उन्होंने साथ ही जोर देकर कहा कि आने वाले दिनों में दिल्ली कांग्रेस ओबीसी विभाग इस मांग को लेकर पूरी दिल्ली में एक प्रदेशव्यापी कार्यक्रम व आंदोलन करेगा। वहीं अगर बात भाजपा की करें तो भाजपा जातिगत जनगणना कराने के पक्ष में नहीं है। 

बिहार में भाजपा ने सीएम नीतीश कुमार का साथ जातिगत जनगणना के मुद्दे पर राजनीतिक समीकरण के चलते दिया है। बात दे कि बिहार में पिछले सप्ताह नीतीश कैबिनेट ने जाति आधारित जनगणना को हरी झंडी दी है गौरतलब है कि देश के अन्य राज्यों में भी जातिगत जनगणना को लेकर इन दिनों गहन चर्चा जारी है।

AOh14GjyWbLxj ScMsbQdYdysA2HiV HwSVaJaPoVSp =s40 pReplyForward

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending