दिल्ली के कीर्ति नगर फर्नीचर मार्केट का होगा पुनर्विकास,  सिसोदिया बोले – बाजार को मिलेगा नया लुक

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कीर्ति नगर फर्नीचर मार्केट का निरीक्षण किया। दरअसल, कीर्ति नगर मार्केट पुनर्विकास परियोजना के पहले चरण में चुना गया है। इस अवसर पर मनीष सिसोदिया ने कहा, “ कीर्ति नगर दिल्ली-देश व पूरी दुनिया के सबसे बेहतरीन फर्नीचर मार्केट में शामिल है और दिल्ली की पहचान है। पुनर्विकास के बाद हम इसे एक नया लुक देने का काम करेंगे जिससे व्यापारियों व खरीददार दोनों को एक बेहतर अनुभव मिले। 

उन्होंने कहा कि कीर्ति नगर मार्केट के सभी व्यापारी बहुत उत्साहित है। पुनर्विकास की पूरी प्रक्रिया सरकार और व्यापारी आपसी सहयोग के साथ दिल्ली की शान इस मार्केट को विश्वस्तरीय बनाने का काम करेंगे। विजिट के दौरान उपमुख्यमंत्री ने बाजार में व्यापारियों के साथ-साथ उपभोक्ताओं की जरूरतों को समझने के लिए उनसे बातचीत की और उनके सुझाव लिए लिए।उन्होंने बताया कि सभी व्यापारी बहुत उत्साहित है और इस पूरी प्रक्रिया में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे है और अपने शानदार सुझाव दे रहे है।

साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार की टीम बाजार के पुनर्विकास के सभी पहलूओ की स्टडी कर रही है। इसके साथ ही सिसोदिया ने कहा कि बाजार के पुनर्विकास को लेकर कुछ काम होना शुरू हो गया है जो जल्द दिखना शुरू हो जाएगा। साथ ही सरकार पुनर्विकास के बाद राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर पर इस मार्केट के ब्रांडिंग का काम करेगी। बता दे कि रोजगार बजट के तहत दिल्ली के आइकोनिक बाजारों का पुनर्विकास करने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा पहले चरण में पांच बाजारों का चयन किया गया है।AOh14GjyWbLxj ScMsbQdYdysA2HiV HwSVaJaPoVSp =s40 pReplyForward

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending