न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली के शिक्षा मॉडल की तारीफ,  केजरीवाल बोले – भारत वासियों को बधाई

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) द्वारा दिल्ली की केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाटार के मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के धर पर मारे गए छापे को लेकर चर्चा जोरों पर है। इसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अमेरिका के सबसे बड़े अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स के फ्रंट पेज पर दिल्ली के ‘शिक्षा मॉडल’ की तारीफ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी है। यह भारत के लिए गर्व की बात है, सभी भारतवासियों को बधाई, लेकिन उसी दिन केंद्र ने मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई भेज दी। सीबीआई का स्वागत है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि  हम  पूरा सहयोग करेंगे और पहले भी कई जांच तथा रेड हुईं, कुछ नहीं निकला, अब भी कुछ नहीं निकलेगा।

सीएम केजरीवाल ने केंद्र और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल की पूरी दुनिया चर्चा कर रही है और ये इसे रोकना चाहते हैं। इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रियों पर रेड और गिरफ़्तारी की कार्रवाई हो रही है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि इन 75 सालों में जिसने भी अच्छे काम करने की कोशिश की, उसे रोका गया। इसीलिए भारत पीछे रह गया, लेकिन हम दिल्ली के अच्छे कामों को रुकने नहीं देंगे। हाल ही में आम आदमी पार्टी द्वारा भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाने के लिए शुरू किए गए कैंपेन को लेकर मुख्यमंत्री ने एक नंबर जारी करते हुए कहा कि भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाने के लिए सभी साथ आएं और इस मिशन से जुड़ने के लिए 9510001000 नंबर पर मिस्ड कॉल करें।

हमें देश के 130 करोड़ लोगों को जोड़ना है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर हमने इन्हीं पार्टियों और नेताओं के भरोसे देश को छोड़ दिया, तो अगले 75 साल भी देश आगे नहीं बढ़ेगा। इसलिए देश के 130 करोड़ लोगों को साथ आना पड़ेगा। सीएम ने कहा कि मैं फिर से कह रहा हूं कि अड़चनें बहुत आएंगी, लेकिन अब भारत रुकेगा नहीं, अब भारत थमेगा नहीं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending