किसानों के चक्काजाम के ऐलान को गंभीरता से ले रही दिल्ली पुलिसा, 50 हजार सुरक्षाबल दिल्ली में किए गए तैनात

कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन पिछले लगभग तीन महीनों से दिल्ली के तमाम बार्डरों पर जारी हैं. 26 जनवरी को ट्रेक्टर रैली के नाम पर दिल्ली में हुए मामले और गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले में उपद्रव और एक विशेष समूह द्वारा झंडा फहराने की घटना के बाद आज देश के अलग-अलग राज्यों में किसान संगठनों और नेताओं ने चक्का जाम की घोषणा की है.

किसान नेताओं ने इस चक्काजाम को लेकर कहा है कि दिल्ली में चक्का जाम नहीं किया जाएगा. हालांकि किसानों के चक्काजाम को लेकर दिए गए बयान के बावजूद एहतियात के तौर पर दिल्ली पुलिस प्रशासन सुरक्षा को गंभीरता से ले रही है.

farmer1 1611891102

इसके तहत दिल्ली दिल्ली के सभी इलाकों में भारी पुलिस बल तैनाती कर दी गई है ताकि सुरक्षा व्यवस्था कायम रहे.

रिपोर्टस के मुताबिक किसानों द्वारा चक्काजाम के ऐलान के बाद राजधानी दिल्ली  में 50 हजार सुरक्षाबलों की तैनाती की गई हैं. इसके साथ ही गणतंत्र दिवस के दिन हुए घटनाक्रम के देखते हुए दिल्ली पुलिस प्रशासन की लाल किले पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी नजर आ रही है

जहां  लाल किले पर 6 लेवल की सुरक्षा  वय्वस्था बनाई गई हैं. वहीं  ITO पर भी कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया हैं. ITO पर दिल्ली पुलिस के बैरिकेड्स और बैरिकेड के उपर कंटीली तारे लगाई गई हैं. यहां भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending