दिल्ली पुलिस को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की मिली धमकी, कड़ी की गई सुरक्षा

दिल्ली पुलिस को शनिवार को एक मेल के जरिए दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे के बम धमाके से उड़ाने के धमकी मिली है। जिसके बाद से पुलिस ने आईजीआई एयरपोर्ट को हाईअलर्ट पर रख दिया है। साथ ही सुरक्षा पहले से भी ज्यादा कड़ी कर दी गई है। बता दें कि पहले भी ऐसे ही तरह की धमकी भरे मेल आ चुके हैं।
दरअसल, ये धमकी भरा ईमेल india.212@protonmail.com से आया था। इस ईमेल के सब्जेक्ट में लिखा था, अलकायदा सरगना की ओर से IGI एयरपोर्ट पर बम ब्लास्ट की साजिश। इसके साथ ही ईमेल में आगे लिखा, “करनबीर सूरी उर्फ मोहम्मद जलाल और उसकी पत्नी शैली शारदा उर्फ हसीना रविवार को सिंगापुर से भारत आ रहे हैं और वो एयरपोर्ट पर अगले एक से तीन दिन में बम रखने की साजिश रच रहे हैं।”
दिल्ली पुलिस को ये धमकी भरा मेल मिलने के बाद से एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और सभी एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। एयरपोर्ट के सभी टर्मिनल पर एंटी-सबोटाज चेकिंग भी शुरू कर दी गई है। आने-जाने वाली गाड़ियों की जांच की जा रही है और लगातार पेट्रोलिंग भी हो रही है। पुलिस के मुताबिक, इसी साल 21 मार्च को भी एक ऐसा ही मेल मिला था, जिसमें करनबीर और शैली को ISIS का सरगना बताया गया था।
आईजीआई हवाई अड्डे के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, जांच के बाद खतरे को “गैर-विशिष्ट” पाया गया और बम धमकी आकलन समिति (बीटीएसी) को हवाई अड्डे से टरमिनेट कर दिया गया। बयान में कहा गया, “हालांकि, अतिरिक्त अलर्ट जारी कर दिया गया है और आईजीआई हवाईअड्डे पर सभी सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए हैं।”

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending