दिल्ली: मस्जिद के मौलवी ने 12 साल की बच्ची का किया बलात्कार, गाजियाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली से 12 वर्षीय बच्ची के बलात्कार (rape) का मामला सामने आया है। बलात्कार का आरोप एक मस्जिद के मौलवी मोहम्मद इलियास (mohammed ilyas) पर लगाया गया है जिसके बाद गाजियाबाद पुलिस ने मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर उसे अदालत में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी मौलवी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेज दिया है।




पीड़ित नाबालिग लड़की ने अपने बयान में बताया है कि रविवार (मई 30, 2021) को रात 10 बजे ये घटना तब हुई, जब वो पानी भरने के लिए मस्जिद के भीतर गई थी। आरोप है कि वहीं पर 48 वर्षीय आरोपित मौलवी मोहम्मद इलियास ने उसे रोका और उसके बाद उसका बलात्कार किया। पीड़िता ने घर जाने के बाद परिजनों को इस घटना के बारे में बताया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया। पीड़िता में मेडिकल एग्जामिनेशन कराया जा रहा है।


12 वर्षीय नाबालिग पीड़िता की काउंसिलिंग की भी व्यवस्था की गई है। आरोपित के खिलाफ IPC की धारा-376 (रेप) के साथ-साथ ‘यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण करने संबंधी अधिनियम (POCSO Act)’ के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपित मौलवी मूल रूप से राजस्थान के भरतपुर का निवासी है।


इस घटना की सूचना मिलने के बाद मस्जिद के बाहर आक्रोशितों की भीड़ इकट्ठी हो गई, जिन्हें शांत कराने के लिए वहाँ पुलिसकर्मियों को तैनात करना पड़ा। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि पूरे मामले में आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। शिकायत मिलते ही पुलिस ने तुरन्त एक्शन लिया और अब जाँच के बाद जल्द से जल्द चार्जशीट दायर करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।दिल्ली पुलिस ने मंगलवार (जून 1, 2021) को इस घटना के सम्बन्ध में जानकारी दी।




गाजियाबाद भागा आरोपी, गिरफ्तार




लोगो का आक्रोश देख गाजियाबाद के लोनी भागा दुष्कर्मी मौलवी। आरोपित की पहचान मोहम्मद इलियास (mohammed ilyas) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित मौलवी को गिरफ्तार करने के लिए टेक्नीकल सर्विलांस का सहारा लिया। पुलिस की एक टीम को उसके लोकेशन पर भेजा गया, जहाँ से उसे गिरफ्तार किया गया।



More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending