दिल्ली :  ट्रेफिक नियमों की अनदेखी का मतलब, भारी जुर्माना और हो सकती है जेल

राजधानी दिल्ली में बिना वैध फिटनेस प्रमाण पत्र के चल रहे वाहनों पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. दरअसल, ऐसे वाहन चालकों को दिल्ली परिवहव निगम ने कड़ी चेतावनी दी है. इस संबंध में दिल्ली परिवहन विभाग द्वारा नोटिस जारी किया गया है. विभाग द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक दिल्ली की सड़कों पर बिना वैध फिटनेस प्रमाम पत्र चलते पाए गए वाहनों पर पहली बार 5 हजार रूपये जबकि दूसरी बार या फिर उसके बाद उल्लंघन करने पर 5 से 10 हजार रूपये का जुर्माना लगाया जा सकता है.

साथ ही ऐसे मामलों में वाहन मालिक या चालक को जेल भेजन का भी प्रावधान है. इस संबंध में दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पर्वतन टीमों को दिल्ली की सड़को पर बिना वैध फिटनेस प्रमाण पत्र के चल रहे वाहनों की तलाश जारी रखने का निर्देश दिया गया है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही इसके लिए एक अभियान भी शुरू करने का काम किया जाएगा. दरअसल, परिवहन विभाग को पता चला था कि दिल्ली में कई वाहन, मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंधन कर बिना वैध फिटनेस प्रमाण पत्र के ही सड़को पर दौड़ रहे है. इसके बाद विभाग द्वार इस संबंध में आदेश जारी किए गए है. ऐसे में वे लोग जो बिना वैध फिटनेस प्रमाम पत्र के सड़को पर वाहन लेकर निकल पड़ते है उनकी मुश्किलें बढ़ने वाली है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending