दिल्ली सरकार ने की घोषणा, दिल्ली में 18+ से अधिक उम्र के लोगों का होगा नि:शुल्क टीकाकरण

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार सुबह ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में ऐलान किया की दिल्ली सरकार शहर में 18 साल से ऊपर के व्यक्तियों को नि:शुल्क कोविड-19 टीका उपलब्ध कराएगी और 1.34 करोड़ खुराकों की खरीद को मंजूरी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि सरकार टीकों की खरीद और लोगों को टीका लगाने की गति तेज करने के लिए प्रयास करेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक उत्पादक ने कहा कि वह राज्यों को 400 रुपए में टीका उपलब्ध कराएगा और दूसरे ने कहा कि वह 600 रुपए में टीका मुहैया कराएगा और दोनों ने कहा कि वे 150 रुपए की दर से केंद्र को टीका मुहैया कराएंगे। मेरा मानना है कि कीमतें एक होनी चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि हम यथाशीघ्र बड़े पैमाने पर टीकाकरण शुरू करने की योजना पर काम कर रहे हैं। कोविड-19 टीकों की कीमत एक ही होनी चाहिए और हमने केंद्र से कीमतें कम करने की अपील की है। उन्होंने टीका उत्पादकों से कीमतें कम करने की अपील करते हुए कहा कि यह मानवता की मदद करने का समय है, लाभ कमाने का नहीं। उन्होंने कहा कि महामारी को देखते हुए केंद्र को अगर जरूरी हो तो कीमतों को नीचे लाने के लिए टीके की अधिकतम कीमत तय करनी चाहिए।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending