दिल्ली: कुंभ मेले से लौटने वालों को 14 दिन का होम क्वारंटाइन अनिवार्य, सरकार ने जारी किया आदेश

कोरोना वायरस की दूसरी लहर हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है राजधानी दिल्ली में ही कोरोना ने विकराल रूप ले रखा है दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2437 नए मामले दर्ज किए गए है, दिल्ली में अब लगभग 70,000 सक्रिय मामले हैं.इन सभी ताजा आंकड़ों को देखते हुए शनिवार शाम प्रशासन ने एक आदेश जारी किया जिसमें हरिद्वार के कुम्भ मेले से दिल्ली लौटने वाले लोगों को 14 दिन के क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य किया गया है.

बता दें दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार 4 अप्रैल से 17 अप्रैल के बीच कुंभ मेले में आए दिल्ली के निवासियों को 24 घंटे के भीतर दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर अपनी जानकारी अपलोड करनी होगी और जो लोग 18 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच कुंभ में जाने वाले हैं, उन्हें दिल्ली छोड़ने से पहले अपना विवरण भरना होगा. इसके जरिए सरकार को सभी कुंभ मेला आगंतुकों के बारे में प्रभावी ढंग से पता लगाने की अनुमति देगा. अगर कुंभ मेले में जाने वाला कोई भी व्यक्ति अपनी जानकारी अपलोड करने में विफल रहता है, तो उन्हें दो सप्ताह के लिए एक संस्थागत क्वारंटीन केंद्र में भेजा जाएगा.
गौरतलब हो कि पिछले पांच दिनों में, हरिद्वार में लगे कुंभ मेले में 1,700 से अधिक लोगों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ज्ञात हो कि मेले में आए श्रद्धालुओं ने मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड प्रोटोकॉल की सरेआम धज्जियां उड़ाते हुए उल्लंघन किया. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending